व्हाइट हाउस में सोशल मीडिया सम्मेलन, डोनाल्ड ट्रंप ने कर दी ये बड़ी गलती

News State Bureau  |   Updated On : July 08, 2019 10:27:47 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  व्हाइट हाउस सोशल मीडिया समिट में फेसबुक और टि्वटर को निमंत्रण नहीं.
  •  राष्ट्रपति ट्रंप कई बार इन पर जाहिर कर चुके हैं अपनी नाखुशी.
  •  इस निर्णय पर लोग जता रहे हैरानी.

नई दिल्ली.:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मीडिया से ठंडे-गरम रिश्ते जगजाहिर हैं. वह मीडिया के एक धड़े को लेकर हमेशा बेहद सख्त और निर्मम रहे हैं. ऐसे में कतई आश्चर्य नहीं होता है, जब हम पाते हैं कि व्हाइट हाउस में मंगलवार को होने जा रही सोशल मीडिया समिट में फेसबुक और टि्वटर को आमंत्रित नहीं किया गया है. इसके पीछे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यह विचार है कि दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंजर्वेटिव या रिपब्लिकन के विचारों को तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के इस फैसले से अमेरिकी प्रशासन के होश उड़े

व्हाइट हाउस ने इस निर्णय पर चुप्पी साधी
सीएनएन ने द हिल की रविवार की रिपोर्ट के हवाले से कहा कि सम्मेलन में सोशल मीडिया से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. व्हाइट हाउस ने हालांकि इस संबंध में कोई बयान देने से इनकार कर दिया है. फेसबुक और टि्वटर जैसी दिग्गज कंपनियों के बिना कोई सोशल मीडिया सम्मेलन की कल्पना भी नहीं कर सकता, लेकिन अपने प्लेटफॉर्म पर रिपब्लिकन के विचारों का सम्मान नहीं करने के लिए ट्रंप बार-बार इन कंपनियों पर हमला कर चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः ग्रीस में वामपंथी किला ढहा, संसदीय चुनावों में न्यू डेमोक्रेसी पार्टी को मिली जीत

ट्रंप पहले ही सवाल उठा चुके हैं इन पर
ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्से के साथ अपनी पिछली बैठक में ट्रंप ने डोर्से पूछा था कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर विशेषकर उनके फॉलोवरों की संख्या कम कैसे हो रही है. व्हाइट हाउस ने हाल ही में ऐसे लोगों द्वारा रिपोर्ट करने के लिए नया टूल लांच किया, जिन्हें फेसबुक और ट्विटर पर गलत तरीके से नियंत्रित किया गया, प्रतिबंधित किया गया या निलंबित किया गया हो.

First Published: Jul 08, 2019 06:27:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो