चीन में कोरोना वायरस की वजह से भारतीय दूतावास ने रद्द किया Republic Day कार्यक्रम

News State Bureau  |   Updated On : January 24, 2020 12:14:20 PM
चीन में कोरोना वायरस की वजह से भारतीय दूतावास ने रद्द किया Republic Day कार्यक्रम

चीन: भारतीय दूतावास ने रद्द किया Republic Day कार्यक्रम (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

नई दिल्ली:  

चीन में फैले कोरानावायरस महामारी के कारण बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. इस बीमारी के कारण चीन में अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 800 से अधिक संक्रमित हो गये हैं. भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाला समारोह रद्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: चीन में कोरोना वायरस ने अब तक इतने लोगों की ली जान, भारतीय दूतावास ने जारी किया Helpline Number

दूतावास ने ट्वीट किया, टचीन में कोरोनावायरस के प्रसार तथा सार्वजनिक सभाओं एवं कार्यक्रमों को रद्द करने के चीनी अधिकारियों के निर्णय के आलोक में बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास ने 26 जनवरी को आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह को रद्द करने का फैसला किया है.'

ताजा खबरों के अनुसार इस घातक कोरानावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 25 हो चुकी है और 830 अन्य लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है. इनमें से अधिकतर मामले चीन के हुबेई प्रांत में हैं. 

वहीं चीन के 29 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कोरोनावायरस के कारण होने वाले निमोनिया के 830 मामलों की पुष्टि की गई है. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से बताया कि इन लोगों में से 34 ठीक हो गए और इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

आयोग के अनुसार, 20 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कुल 1,072 संदिग्ध मामले सामने आए हैं. निमोनिया से अब तक 25 लोगों की मौत हुई है. हुबेई प्रांत में 24 और हेबेई में एक की मौत हुई है. गुरुवार मध्यरात्रि तक, हांगकांग में दो, मकाऊ में दो और ताइवान में एक मामले की पुष्टि हुई. थाईलैंड में तीन मामलों की पुष्टि की गई थी, जिनमें से दो मरीज अब ठीक हैं.

ये भी पढ़ें: आखिर क्या है कोरोना वायरस, जानिए ये कितना है खतरनाक

जापान में इस रोग की चपेट में आया एक मरीज अब ठीक है. जबकि दक्षिण कोरिया, अमेरिका और सिंगापुर में एक-एक और वियतनाम में दो मामलों की पुष्टि हुई है. आयोग ने कहा कि उनमें से 8,420 लोग मेडिकल ऑब्जर्वेशन में हैं, जबकि 1,087 अन्य को छुट्टी दे दी गई है.

First Published: Jan 24, 2020 11:15:02 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो