logo-image

ब्रिटिश PM ऋषि सुनक के घर के गेट से टकराई कार, मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

लंदन में डाउनिंग स्ट्रीट के फाटकों में एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. डाउनिंग स्ट्रीट विश्व की मशहूर जगहों में से एक है.

Updated on: 25 May 2023, 11:42 PM

लंदन:

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (PM Rishi Sunak) के घर और आफिस में एक कार के घुसने से हड़कंप मच गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि गुरुवार को लंदन में डाउनिंग स्ट्रीट के फाटकों में एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. डाउनिंग स्ट्रीट विश्व की मशहूर जगहों में से एक है. ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक का घर और कार्यालय यहीं पर मौजूद है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक कार अनियंत्रित होकर घर के गेट से टकराई. इस दौरान अधिकारियों ने व्हाइटहॉल रोड को बंद कर दिया. सोशल मीडिया पर साझा वीडियो फुटेज में एक सफेद रंग की कार दिखाई दे रही है. इसका बोनट खुला हुआ है. ये गेट पास खड़ी है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह दुर्घटना जानबूझकर कर की गई या ये हादसा है था. 

वेस्टमिंस्टर पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि शाम को करीब साढ़े चार बजे यह घटना हुई थी. इस मामले में एक शख्स को पकड़ा गया है. पुलिस के अनुसार, आसपास के हालात का पता लगाने में लगे हैं कि यह घटना कैसे घटी. हालांकि इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है कि कही ये आतंकी हमला तो नहीं. हालांकि अभी इस तरह के सकेत नहीं मिले हैं. इस मामले में पुलिस का कहना है कि वह छानबीन में जुटी है. जल्द वह इसके पीछे के सारे तथ्य को जुटा लेगी. ऐसा पहली बार हुआ है, जब डाउनिंग स्ट्रीट पर स्थित पीएम आवास को क्षति पहुंची है.