BREAKING NEWS
  • योगी कैबिनेट की बैठक में किन प्रस्तावों पर लगी मुहर, देखें LIVE- Read More »
  • Rani Laxmi Bai Birth Anniversary: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाली झांसी की रानी की लक्ष्मीबाई की वीरगाथा- Read More »
  • Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़- Read More »

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सदन में खोया बहुमत

आईएएनएस  |   Updated On : September 04, 2019 01:00:00 AM
पीएम बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

पीएम बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ब्रेक्जिट मामले में अपनी कंजरवेटिव पार्टी में विरोधियों से निपटने की तैयारी में लगे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को करारा झटका लगा है. मंगलवार को पार्टी के एक सांसद के पाला बदलने से जॉनसन संसदीय बहुमत खो बैठे. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कंजरवेटिव पार्टी के सांसद फिलिप ली पाला बदलकर लिबरल डेमोक्रेट सांसदों के साथ विपक्ष की बेंच पर जा बैठे.

इस दौरान जॉनसन हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधित कर रहे थे. ली ने अपने फैसले के संदर्भ में कहा कि सरकार लोगों की रोजी-रोटी को दांव पर लगाकर गैर सैद्धांतिक तरीके से एक घातक ब्रेक्जिट की कोशिश कर रही है.

इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी पार्टी के उन बागी सांसदों, जो ब्रेक्जिट में एक बार फिर बेवजह की देरी की योजना बना रहे विपक्ष का समर्थन कर रहे हैं, को चेतावनी देने के प्रयास के तहत कहा था कि वह आम चुनाव नहीं चाहते हैं. लंदन में सोमवार को डाउनिंग स्ट्रीट में एक बयान में जॉनसन ने कहा था कि ऐसी कोई परिस्थिति नहीं जिसमें वह 31 अक्टूबर को निर्धारित ब्रेक्जिट में देरी को स्वीकार करें.

जॉनसन ने चेतावनी दी थी, मैं हर किसी को यह बताना चाहता हूं कि ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है जिसमें मैं ब्रसेल्स से देरी के लिये कहूं. इसमें कोई संशय नहीं है कि हम 31 अक्टूबर को छोड़ रहे हैं. हम इस पर अपने वादे से पीछे हटने के किसी प्रयास को स्वीकार नहीं करेंगे और न ही जनमत संग्रह को रद्द करेंगे. उन्होंने कहा था, इस फैसले को लेकर मेरा विश्वास है कि हम अक्टूबर (मध्य) तक शिखर सम्मेलन में इस अहम करार को हासिल कर लेंगे. ऐसा करार जिसकी समीक्षा करने में संसद निश्चित रूप से सक्षम होगी.

First Published: Sep 04, 2019 01:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो