logo-image

Afghanistan: शक्तिशाली धमाके में Taliban के तीन लड़ाकों समेत 6 की मौत

Six civilians killed including three Islamic Emirate forces in Kabul : अफगानिस्तान पर लोकतांत्रिक सरकार के दौरान तालिबान हमले करता था. फिर उसने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया. लोगों को उम्मीद थी कि अब अफगानिस्तान में शांति आएगी... लेकिन अब अफगानिस्तान नए सिरे से आतंक का निशाना बन रहा है. काबुल में सोमवार को एक बार फिर से शक्तिशाली...

Updated on: 27 Mar 2023, 04:51 PM

highlights

  • अफगानिस्तान की राजधानी में जोरदार धमाका
  • काबुल धमाके में कम से कम 6 की मौत, कई घायल
  • तालिबान के 3 सुरक्षा गार्ड्स की भी धमाके में मौत

नई दिल्ली:

Six civilians killed including three Islamic Emirate forces in Kabul : अफगानिस्तान पर लोकतांत्रिक सरकार के दौरान तालिबान हमले करता था. फिर उसने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया. लोगों को उम्मीद थी कि अब अफगानिस्तान में शांति आएगी... लेकिन अब अफगानिस्तान नए सिरे से आतंक का निशाना बन रहा है. काबुल में सोमवार को एक बार फिर से शक्तिशाली बम धमाके से दहला दिया गया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, इस धमाके में कम से कम 6 लोगों की मौत हो चुकी है, तो कई लोग घायल हैं. मृतकों में तालिबान के लिए सुरक्षा ( Islamic Emirate forces ) संभाल रहे 3 लड़ाकों की भी मौत हो गई.

आत्मघाती हमलों का नया दौर शुरू?

अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने इस बारे में खबर दी है कि राजधानी काबुल में ये हमला हुआ है. ये हमला आत्मघाती था, जिसमें हमलावर ने जोरदार धमाके के साथ खुद को उड़ा लिया. हमलावर मलिक अज़गर चौक पर पहुंचा और सुरक्षा बलों के पास जाकर खुद को बम से उड़ाकर लोगों की जान ले ली.  तालिबान के काबुल शहर में पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने इस हमले की पुष्टि की है. 

ये भी पढ़ें :  Veer Savarkar के मुद्दे पर कांग्रेस से अलग होगी उद्धव ठाकरे की शिवसेना?

अब तक 6 लोगों की मौत, कई घायल

टोलो न्यूज ने प्रत्यक्षदर्शियों की तरफ से बताया है कि ये धमाका काफी बड़ा था. ये हमला विदेश मंत्रालय के दफ्तर के बाहर हुआ. विस्फोट वाली जगह दाऊदजई ट्रेड सेंटर के पास है. इमरजेंसी एनजीओ नाम की संस्था से जुड़े लोगों ने बताया कि अब तक कम से कम 12 लोगों को घायल हालत में भर्ती कराया गा है. इसमें से कई लोगों की पहले ही मौत हो चुकी है. इशके अलावा घालों में एक स्कूली बच्चा भी शामिल है. वहीं, इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी नहीं ली है.