logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी के भराेसे डोनाल्‍ड ट्रंप, चुनाव में बढ़त लेने के लिए Howdi Modi कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे, जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है. इसी कार्यक्रम को Howdy Modi नाम दिया गया है.

Updated on: 16 Sep 2019, 12:39 PM

highlights

  • पोप फ्रांसिस के बाद किसी भी विदेशी नेता का सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा
  • 50 हजार से अधिक लोग करा चुके हैं रजिस्‍ट्रेशन, बढ़ती जा रही वेटिंग लिस्‍ट
  • चुनाव को देखते हुए भारतीयों को लुभाना चाहते हैं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

नई दिल्‍ली:

इस माह (सितंबर September) संयुक्‍त राष्‍ट्र के जनरल एसेंबली को संबोधित करने अमेरिका (America) जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) के लिए वहां 'हाउड़ी मोदी (Howdy Modi)' कार्यक्रम की तैयारी जोरों-शोरों से की जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के लिए आयोजित इस मेगा शो में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (donald trump) भी शामिल होंगे. व्‍हाइट हाउस ने इस खबर पर अपनी मुहर लगा दी है. 22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे, जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है. इसी कार्यक्रम को Howdy Modi नाम दिया गया है. 'हाउडी' शब्द अंग्रेजी के 'हाउ डू यू डू' की शॉर्ट फॉर्म है. साउथ वेस्ट यूएस में यह शब्द काफी चलता है.

यह भी पढ़ें : पूरा का पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का, PoK से कब्जा छोड़े पाकिस्तानः ब्रिटिश सांसद

इंडो अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करने के लिए पहली बार भारत के प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका का कोई राष्‍ट्रपति मंच साझा करेगा. अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन सिंघल ने Howdi Modi इवेंट को अभूतपूर्व बताया है. बताया जा रहा है कि अमेरिका में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव में इंडो-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने के लिए अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप इस आयोजन में शामिल होने के इच्‍छुक थे.

Howdi Modi कार्यक्रम का आयोजन ह्यूस्टन स्थित गैर-लाभकारी संस्था टेक्सास इंडिया फोरम (TIF) की ओर से कराया जा रहा है. एनआरजी स्टेडियम में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनने के लिए 50 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. खबर है कि अब तक सभी सीटें फुल हो चुकी हैं. इसके अलावा लोगों की लंबी वेटिंग लिस्‍ट भी है, जो इस कार्यक्रम का गवाह बनना चाहती है.

यह भी पढ़ें : कश्मीर में धारा 370 खत्म करने पर फैसला आज, सुप्रीम कोर्ट करेगा 8 याचिकाओं पर सुनवाई

ह्युस्टन में 1 लाख 30 हजार से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी रहते हैं.  पीएम नरेंद्र मोदी यहां मुख्य व्यवसायियों, राजनीतिज्ञों और सामुदायिक नेताओं से मिलेंगे. दावा किया जा रहा है कि किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री को सुनने के लिए उत्तर अमेरिका में यह अब तक की सबसे बड़ी लाइव ऑडियंस होगी. पूरे अमेरिका की बात करें तो पोप फ्रांसिस के बाद किसी भी विदेशी नेता को सुनने के लिए भी ये अबतक की सबसे ज्यादा लाइव ऑडियंस होगी.