ब्रिटेन की अदालत ने विजय माल्या को दिया झटका, जा सकते हैं जेल

अदालत ने विजय माल्या को सिंगापुर की एक कंपनी बीओसी एविएशन को 9 करोड़ डॉलर यानी करीब 579 करोड़ रुपये हर्जाने के रूप में लौटाने का आदेश दिया है।

  |   Updated On : February 12, 2018 08:49 PM

नई दिल्ली :  

भारत के बैंकों को 9000 करोड़ का चपत लगाकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या की चिंता ब्रिटेन की एक अदालत ने बढ़ा दी है। अदालत ने विजय माल्या को सिंगापुर की एक कंपनी बीओसी एविएशन को 9 करोड़ डॉलर यानी करीब 579 करोड़ रुपये हर्जाने के रूप में लौटाने का आदेश दिया है।

कोर्ट के इस फैसले के बाद अब उन्हें 579 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। अगर माल्या ऐसा करने में असफल रहते हैं तो उन्हें जेल भी जाना पढ़ सकता है।

बीओसी एविएशन का माल्या की हवाई सेवा किंगफिशर एयरलाइंस पर बकाया था और उसने लंदन की अदालत में याचिका दायर की थी।

किंगफिशर एयरलाइंस ने बीओसी एविएशन से 2014 में 4 एयरक्राफ्ट लीज पर लेने का एग्रीमेंट किया था। बीओसी ने 3 एयरक्राफ्ट डिलिवर भी कर दिए थे।

हालांकि किंगफिशर एयरलाइंस ने जब पिछला अमाउंट का पेमेंट नहीं किया तो बीओसी ने चौथे एयरक्राफ्ट की डिलिवरी रोक दी। लेकिन जब किंगफिशर एयरलाइंस घाटे की वजह से बंद हो गई तो, माल्या ने बकाया नहीं चुकाया, जिसके बाद बीओसी ने लीज की शर्तों को नहीं मानने के आरोप में किंगफिशर पर केस ठोक दिया।

First Published: Monday, February 12, 2018 08:35 PM

RELATED TAG: London, Vijay Mallya,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो