BREAKING NEWS
  • पिछले 5 साल में पीएम नरेंद्र मोदी ने बनारस को क्‍या दिया, जानें यहां- Read More »
  • असम बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2019: Assam Board 12वीं एचएससी रिजल्ट में एथिलीट हिमा दास ने किया टॉप- Read More »
  • मोदी की SuNaMo में खुद अपना रिकॉर्ड नहीं बचा पाए नरेंद्र मोदी, इस लिस्‍ट से हुए बाहर- Read More »

Sri Lanka Bomb Blast : श्रीलंका में आधी रात से लगेगी इमरजेंसी, राष्ट्रपति मैथिपाला सिरिसेना ने की घोषणा

News State Bureau  |   Updated On : April 22, 2019 04:24 PM

नई दिल्ली:  

Sri Lanka Blast : श्रीलंका में रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद पूरे देश में रात से इमरजेंसी लग जाएगी. सोमवार सुबह कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद श्रीलंका सरकार ने ये बड़ा फैसला किया है. वहीं, श्रीलंका सरकार ने नेशनल तौहीद जमात (NTJ) नाम के आतंकी संगठन को श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट का जिम्मेदार बताया.

रायटर के अनुसार, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैथिपाला सिरिसेना ने सोमवार आधी रात से देशव्यापी आपातकाल की घोषणा की है. ये घोषणा सीरियल ब्लास्ट के बाद की गई है. श्रीलंका सरकार ने बताया कि 7 फिदायीन हमलावरों ने इस सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया. इसके पहले रविवार को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यज स्टेट ने अपनी खबर में भी इस बात का अंदेशा जाहिर किया था कि इस आतंकी हमले के शक की सुई इस्लामिक आतंकी संगठन नेशनल तौहीद जमात (NTJ) की हो सकती है.

यह भी पढ़ें ः श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

बता दें कि सीरियल बम धमाकों में अब तक 3 भारतीय समेत 290 लोगों की जान चली गई है और 500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. श्रीलंका की पुलिस ने इस मामले में अब तक 24 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. श्रीलंका के पुलिस प्रमुख ने रविवार को बताया था कि10 दिन पहले ही से ही यहां पर किसी बड़े फिदायीन हमले की तैयारी चल रही है. ये आतंकी संगठन देश के प्रमुख चर्चों, भारतीय उच्चायुक्त को निशाना बना सकता है. श्रीलंका के पुलिस प्रमुख पुजुथ जयसुंदर ने 11 अप्रैल को देश के आला पुलिस अधिकारियों को इनपुट भेजा था जिसमें हमले के प्रति आगाह करने की बात कही गई थी.

First Published: Monday, April 22, 2019 02:55 PM

RELATED TAG: Sri Lankan President Maithripala Sirisena To Declare Nationwide Emergency Easter Day Blasts,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो