BREAKING NEWS
  • भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप 2019 से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह- Read More »
  • Top 5 Business News 19 June: HDFC Bank से लेकर नरेंद्र मोदी की 'सर्जिकल स्ट्राइक' से जुड़ी बिजनेस जगत की बड़ी खबरें, पढ़ें यहां- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: न्यूजीलैंड ने टॉस जीता, दक्षिण अफ्रीका को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता- Read More »

पीएम मोदी 13 और 14 जून को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन में होंगे शामिल

News State Bureau  |   Updated On : June 12, 2019 08:34 PM
pm-modi-join-meeting-shanghai-cooperation-organisation-in-bishkek

pm-modi-join-meeting-shanghai-cooperation-organisation-in-bishkek

नई दिल्ली:  

किर्गिस्तान (Kyrgyzstan) की राजधानी बिश्केक (Bishkek) में शंघाई सहयोग संगठन Shanghai Cooperation Organisation (SCO) के सम्मेलन में पीएम मोदी (PM Modi) शामिल होंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वो 13 और 14 जून को संगठन के सदस्य देशों के प्रमुख परिषद की बैठक में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि हमलोग शंघाई सहयोग संगठन को काफी महत्व देते हैं. मैं इसको एक सफल समिट के रूप में देख रहा हूं.

वहीं पीएम मोदी शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सम्मेलन में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) का विमान दूसरे रास्ते होकर बिश्केक पहुंचा. इसकी जानकारी विदेश मंत्रालय (MEA) ने दी है.

यह भी पढ़ें - SCO के सम्मेलन में जाने के लिए पाक के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करेंगे PM नरेंद्र मोदी, इस लंबे रास्ते से जाएंगे

एएनआई के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी का विमान ओमान, ईरान और मध्य एशिया के लंबे रास्ते से होकर जाएगा. इससे पहले यह जानकारी मिली थी कि भारत ने प्रधानमंत्री के एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने जाने के लिए पाकिस्‍तान के हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति मांगी थी, जिसे पाक ने मंजूर कर लिया है, लेकिन अब विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ओमान, ईरान और मध्‍य एशिया के लंबे रास्‍ते से होते हुए बिश्‍केक जाएंगे.

यह भी पढ़ें - कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला, जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने की मंजूरी

बता दें कि किर्गिस्तान के बिश्केक में कल शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन होगा. कयास लगाए जा रहे थे कि इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से मुलाकात हो सकती है, लेकिन विदेश मंत्रालय ने इस कयास को खारिज कर दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान के बीच कोई बैठक नहीं हो रही है. ऐसी स्थिति में कोई भी चीज पाकिस्तान के साथ नहीं हो सकता है.

First Published: Wednesday, June 12, 2019 08:33 PM

RELATED TAG: Pm Modi, Narendra Modi, Council Of Heads State, Shanghai Cooperation Organisation, Bishkek, Sco, Kyrgyzstan, External Affairs Minister,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो