logo-image

'टेररिस्तान' बताए जाने पर NSA अजित डोभाल पर भड़का पाकिस्तान, कहा-'भारत की क्षेत्रीय दादागिरी के मंसूबे को कभी पूरा नहीं होने देंगे'

भारत की तरफ से पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' बताए जाने पर भड़के इस्लामाबाद ने भारत पर क्षेत्रीय ताकत बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय सुऱक्षा सलाहकार (एनएएसए) अजित डोभाल की दोतरफा दबाव बनाने की रणनीति को कभी कामयाब नहीं होने देगा।

Updated on: 22 Sep 2017, 07:24 PM

highlights

  • भारत की तरफ से पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' बताए जाने पर भड़का इस्लामाबाद
  • पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत की क्षेत्रीय ताकत बबने के मंसूबे को पूरा नहीं होने देगा

नई दिल्ली:

संयुक्त राष्ट्र के जारी महाधिवेशन के बीच पाकिस्तान आतंक को लेकर घिरता नजर आ रहा है।

भारत की तरफ से पाकिस्तान को 'टेररिस्तान' बताए जाने पर भड़के इस्लामाबाद ने भारत पर क्षेत्रीय ताकत बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह राष्ट्रीय सुऱक्षा सलाहकार (एनएएसए) अजित डोभाल की दोतरफा दबाव बनाने की रणनीति को कभी कामयाब नहीं होने देगा।

इससे पहले भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में आम बहस के दौरान अपने जवाब में आतंकवाद का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान की कड़ी निंदा की और उसे 'टेररिस्तान' बताया था।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मिशन में प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'पाकिस्तान के छोटे से इतिहास में वह आतंकवाद का पर्याय बन चुका है।'

इससे पहले गुरुवार को अब्बासी ने कहा था कि कश्मीर में लोगों के 'संघर्ष' को भारत द्वारा 'क्रूरता से दबा दिया गया'।

पाकिस्तान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत ने प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी के कश्मीर पर दिए गए बयान की निंदा की है, जो घाटी के पीड़ित लोगों की भावनाओं और महत्वाकांक्षांओं को दर्शाता है।

पाक पीएम शाहिद खकान को भारत का जवाब, पाकिस्तान है 'टेररिस्तान'

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थाई मिशन में काउंसलर टीपू उस्मान ने कहा, 'आक्रमक रक्षा और दोतरफा दबाव के इस्तेमाल की डोभाल की वह रणनीति कभी कामयाब नहीं हो सकती, जिससे भारत समझता है कि वह क्षेत्रीय ताकत बन जाएगा।' 

पाकिस्तान ने कहा, 'पाकिस्तान में गड़बड़ी और आतंकवाद फैलाते और जासूसी करते रंगे हाथों पकड़े गए कमांडर जाधव जैसे आतंक और अशांति के भारतीय संचालक भारत के सपनों को कभी पूरा नहीं कर सकते। यह सपना सिर्फ सपना ही रह जाएगा।'

गौरतलब है कि भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुना रखी है, जिस पर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने रोक लगा दी है।

उन्होंने कहा, 'मुझे दोबारा इस बात को दोहराना चाहिए और भारत की ओर से फैलाई जा सकने वाली किसी भी भ्रांति को खारिज करने दीजिए। भारत क्षेत्रीय शांति और स्थायित्व को कमजोर करने का जिम्मेदार है।' इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दा उठाया था।

पाकिस्तानी पीएम बोले, भारत से निपटने के लिए कम दूरी के परमाणु हथियार तैयार