पाकिस्तान की आवाम से जनादेश छीन लिया गया : नवाज शरीफ

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव परिणाम पर बयान दिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज ने कहा कि देश के लोगों से जनादेश छीन लिया गया है।

  |   Updated On : July 26, 2018 10:20 PM
पाकिस्तान चुनाव पर नवाज शरीफ

पाकिस्तान चुनाव पर नवाज शरीफ

नई दिल्ली:  

भ्रष्टाचार के जुर्म में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने चुनाव परिणाम पर बयान दिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज ने कहा कि देश के लोगों से जनादेश छीन लिया गया है।

गुरुवार (26 जुलाई) को रावलपिंडी के आदियाला जेल में नवाज शरीफ पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात की।

बैठक के दौरान, तीन बार के प्रधानमंत्री शरीफ ने आम चुनाव 2018 के नतीजों को खारिज कर दिया, जिसमें इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को बढ़त मिली है।

उन्होंने कहा, 'खबर पख्तूनख्वा में पीटीआई सरकार के खराब प्रदर्शन के बावजूद भी इमरान की थाली में जीत को परोस दिया गया।'

गौरतलब है कि नवाज शरीफ को लंदन स्थित एवनफील्ड संपत्ति मामले में जवाबदेही अदालत ने सजा सुनाई है, जिसके बाद वह जेल में अपनी सजा काट रहे हैं।

पीटीआई बना सकती है पाकिस्तान में सरकार

पीटीआई कार्यकर्ता और समर्थकों ने अंतिम नतीजों से पहले ही जश्न मनाना शुरू कर दिया है लेकिन पूर्व क्रिकेटर और नेता इमरान खान ने जीत को लेकर अभी कोई ट्वीट या बयान जारी नहीं किया है।

पंजाब प्रांत में 50 फीसदी मतदान केंद्रों के शुरुआती रुझान सामने आए हैं, जिसमें पीएमएल-एन 129 प्रांतीय सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और पीटीआई 122 सीटों के साथ कड़ी टक्कर दे रही है।

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में इमरान खान की पार्टी पीटीआई साफतौर पर बढ़त बनाए हुए है। पीटीआई यहां 64 सीटों पर आगे है जबकि मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए)12 सीटों पर आगे है।

और पढ़ें : जीत के बाद बोले इमरान खान - अगर भारत तैयार तो पाकिस्तान दोस्ती और कश्मीर समाधान के लिए तैयार

सिंध में 37 फीसदी मतदान केंद्रों के शुरुआती नतीजों में पीपीपी-पी 75 सीटों के साथ आगे है जबकि पीटीआई 22 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर है। बलूचिस्तान में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) 12 प्रांतीय सीटों पर आगे है जबकि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी) नौ सीटों पर आगे है।

नवाज की पार्टी ने लगाया वोटों की गिनती में धांधली का आरोप

विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में मतगणना जारी है। पीटीवी न्यूज के मुताबिक, इमरान खान इस्लामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में पीएनएल-एन के शाहिद खाकान अब्बासी से आगे हैं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने आधीरात को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी चुनाव के नतीजों को खारिज करती है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पार्टी ने चुनाव में भारी धांधली और अनियमितता की वजह से नतीजों को नकार दिया है। हालांकि, निर्वाचन आयोग के सचिव बाबर याकूब ने मतगणना में धांधली की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है।

और पढ़ें : सत्ता संभालने के बाद क्या पाकिस्तानी सेना के 'कठपुतली' नहीं बनेंगे इमरान खान ?

First Published: Thursday, July 26, 2018 09:02 PM

RELATED TAG: Nawaz Sharif, Imran Khan, Pakistan Election 2018, Pakistan Election Result, Former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो