logo-image

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने सिंध असेंबली के अध्यक्ष आगा सिराज दुर्रानी को इस्लामाबाद में किया गिरफ्तार

Dawn News TV ने कहा कि उन्होंने दुर्रानी को गिरफ्तार करने से पहले उनके सिंध प्रांत से बाहर जाने का इंतजार किया क्योंकि उनके गृह प्रांत में उनकी सुरक्षा में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं और अधिकारियों को हिंसक टकराव होने की आशंका थी.

Updated on: 21 Feb 2019, 09:11 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की शीर्ष भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने बुधवार को सिंध असेंबली के अध्यक्ष आगा सिराज दुर्रानी को इस्लामाबाद में एक होटल से गिरफ्तार कर लिया. Pakistan Peoples Party (PPP) ने इसका कड़ा विरोध किया है और अपने वरिष्ठ नेता की गिरफ्तारी को अस्वीकार्य करार दिया है. राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) कराची ने दुर्रानी पर अवैध नियुक्तियां करने, सत्ता का दुरुपयोग करने, कोष के गबन और आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: Pulwama Attack : पुलवामा आतंकी हमले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कब क्या कहा?

NAB अधिकारियों के हवाले से Dawn News TV ने कहा कि उन्होंने दुर्रानी को गिरफ्तार करने से पहले उनके सिंध प्रांत से बाहर जाने का इंतजार किया क्योंकि उनके गृह प्रांत में उनकी सुरक्षा में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं और अधिकारियों को हिंसक टकराव होने की आशंका थी. NAB कराची की टीम उन्हें गिरफ्तार करने इस्लामाबाद पहुंची. पहले उन्हें NAB के रावलपिंडी स्थित कार्यालय ले जाया गया.
इसके बाद उन्हें जांच के लिए कराची लाने के वास्ते उनका तीन दिन का ट्रांजिट रिमांड लिया गया. जवाबदेही न्यायाधीश मुहम्मद बशीर ने उन्हें इस निर्देश के साथ तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया कि उन्हें तीन दिन के भीतर कराची में उचित अदालत में पेश किया जाए. PPP अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता की गिरफ्तारी की आलोचना की और कहा कि उनकी पार्टी बेनामी वजीर ए आजम को तानाशाही स्थापित नहीं करने देगी.

यह भी पढ़ें: Pulwama Atatck: ICC को खत लिख BCCI करेगा पाकिस्तान को World Cup से बाहर करने की मांग

उन्होंने Tweet किया कि अध्यक्ष की गिरफ्तारी अस्वीकार्य है. यह सिंध सरकार को उखाड़ फेंकने का प्रयास है. दुर्रानी की गिरफ्तारी के तुरंत बाद PPP के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता राजधानी में एकत्र होंगे. NAB ने पिछले साल जुलाई में भ्रष्टाचार के विभिन्न आरोपों में दुर्रानी के खिलाफ जांच को मंजूरी दे दी थी.