logo-image

कुवैत सरकार ने अवैध मस्जिदों को दिया तोड़ने का आदेश

सुरक्षा कारणों से कुवैत सरकार उन मस्जिदों और धार्मिक स्थलों को तोड़ने की तैयारी मे है जो बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से बनाई गई हैं।

Updated on: 28 Oct 2016, 03:17 PM

नई दिल्ली:

सुरक्षा कारणों से कुवैत सरकार उन मस्जिदों और धार्मिक स्थलों को तोड़ने की तैयारी मे है जो बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से बनाई गई हैं।

कैबिनेट मामलों के मंत्री शेख मुहम्मद अल अब्दुल्ला ने कहा कि बिना लांइसेंस के बनी पूजा स्थलों और मस्जिदों की जांच के लिये बनी पब्लिक सर्विस कमेटी के प्रस्तावों के आधार पर सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया गया है।

उन्होंने बताया कि कैबिनेट ने फैसला लिया है कि वो कुवैत नगर निगम गृह मंत्रालय और दूसरी एजेंसीज़ से समन्वय करके इसका हल निकाले।

गृह मंत्रालय ने कहा कि अवैध मस्जिदों के निर्माण से सुरक्षा की गंभीर स्थिति पैदा हो रही थी। कुवैत के गृह मंत्रालय ने प्रशासन को इस स्थिति से निपटने के निर्देश दिया है।

सुरक्षा स्थिति को देखते हुए ही कमेटी गठित की गई थी और उसे निर्देश दिया गया था कि इस समस्या का हल सुझाएं।

हाल के दिनों में जगह-जगह बने मस्जिदों के कारण सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई थी। खासकर क्षेत्र के दूसरे देशों में प्रशासन इस तरह के मस्जिदों और पूजा स्थलों पर कड़ी निगरानी रख रहा है और अवैध रूप से बनी मस्जिदों को तोड़ा भी जा रहा है।

दरअसल प्रशासन को चिता है कि धार्मिक स्थलों की आड़ में आतंकवादी हमले कर रहे हैं। हाल ही में कुवैत के एक मस्जिद में हुए बम धमाके में 27 लोगों की मौत हो गई थी और 220 लोग घायल हो गए थे।