दुबई में बना 54 किलो का दंगल केक, स्वतंत्रता दिवस को है समर्पित, वीडियो वायरल

आजादी के 70 साल के जश्न की तैयारी न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी खूब धूमधाम से हो रही है। दुबई की एक बेकरी ने दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का दावा किया है।

  |   Updated On : August 15, 2017 03:41 PM
दुबई बेकरी दंगल केक

दुबई बेकरी दंगल केक

नई दिल्ली :  

आजादी के 70 साल के जश्न की तैयारी न सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी खूब धूमधाम से हो रही है। आजादी का जश्न हो और फिल्मों को याद न किया जाये ऐसा मुमकिन नहीं है। दुबई की एक बेकरी ने दुनिया का सबसे महंगा केक बनाने का दावा किया है। खबरों के अनुसार इस शानदार दंगल केक को बनाने में करीब एक महीने का वक्त लगा और 1200 से ज्यादा केक मेकर्स ने इस दंगल केक को  बनाया है।

40 हजार डॉलर की लागत वाले इस केक में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' की झलक है।

केक पर फिल्म के एक दृश्य की झलक देखने को मिलेगी। ग्राहकों की गुजारिश पर ब्रॉडवे ने केक में असली सोने के मेडल का इस्तेमाल किया गया है। अखाड़े में ओलिंपिक विजेता गीता और बबिता अभ्यास कर रही हैं। 

और पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद: क्या भारतीय सेना डाकोला के आस-पास के गांवों को खाली करा रही है?

केक 100% खाद्य है और पूरी तरह से चीनी फैंसेंट, सिग्नेचर चॉकलेट स्पंज, गानशे, बेल्जियम चॉकलेट, डिमररा शुगर और खाद्य सोने का इस्तेमाल किया है। बेकर्स के मुताबिक यह केक 240 मेहमानों को सर्व किया जा सकता है।

फोर्ब्स मैंगजीन के अनुसार 'दंगल' ने दुनियाभर में करीब दो हजार करोड़ की शानदार कमाई की है। फिल्म ने चीन में रिलीज होने के 53वें दिन 2.5 करोड़ का बिजनेस किया।

VIDEO: 'भूमि' का ट्रेलर रिलीज, संजय दत्त-अदिति राव हैदरी की बहादुरी ने जीता दिल

First Published: Thursday, August 10, 2017 06:17 PM

RELATED TAG: Dangal Cake, Dubai Bakery, Independence Day, Expensive Cake,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो