डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी दिवाली की बधाई, याद किया भारतीयों का योगदान

दीपावली के अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि रोशनी का त्यौहार दीपावली भारत एवं अमेरिका के बीच दोस्ती के बंधन को दर्शाने का विशेष अवसर है.

PTI  |   Updated On : November 08, 2018 03:56 PM
Donald Trump say Happy Diwali

Donald Trump say Happy Diwali

वाशिंगटन:  

दीपावली के अवसर पर लोगों को बधाई देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि रोशनी का त्यौहार दीपावली भारत एवं अमेरिका के बीच दोस्ती के बंधन को दर्शाने का विशेष अवसर है. ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ने उन्हें बेहद खुशनुमा और यादगार शुभ दीपावली की शुभकामनाएं भेजने में साथ दिया.

भारतीयों के योगदान की सराहना की
उन्होंने अमेरिका के विकास में भारतीय-अमेरिकियों के "असाधारण" योगदान का भी उल्लेख करते हुए उनकी सराहना की. बुधवार को जारी विशेष दीपावली संदेश में ट्रम्प ने कहा, ‘‘दीपावली भारत एवं अमेरिका के बीच मित्रता के बंधन को दर्शाने का एक विशेष अवसर है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे देश की ताकत बढ़ाने और सफलता में भारतीय-अमेरिकियों के असाधारण योगदानों की हम सराहना करते हैं. व्यापार और उद्योग, सार्वजनिक सेवा, शिक्षा, वैज्ञानिक अनुसंधान और अन्य क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियां दीपावली के प्रति हमारी अमेरिकी विशेषता और भावना को दर्शाती रही हैं.’’

बुराई पर अच्‍छाई की जीत का प्रतीक
उन्होंने कहा कि दीपावली हिंदुओं, सिखों, जैनों और बौद्धों द्वारा दिया गया एक आनंदपूर्ण और आध्यात्मिक अवसर है. इस अवसर पर दीये की रोशनी दीपावली के वास्तविक अर्थ का प्रतीक है, जो अंधकार पर प्रकाश और बुराई पर अच्छाई की जीत है.

First Published: Thursday, November 08, 2018 03:51 PM

RELATED TAG: Trump Say Happy Diwali, Us President Donald Trump, Festival Of Lights, Diwali Wish From Donald Trump,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो