logo-image

कैमरून: 100 से ज्यादा छात्रों और शिक्षकों का अपहरण, अलगाववादियों ने दिया स्कूल बंद करने का आदेश

अपहृत लोगों में शिक्षक अधिक नहीं हैं लेकिन अगवा किए गए लोगों में अधिकांश छात्राएं हैं.

Updated on: 18 Feb 2019, 11:51 AM

याओंडे:

मध्य अफ्रीकी देश कैमरून के एक निजी कॉलेज के 100 से अधिक छात्र-छात्राओं और शिक्षकों का अपहरण कर लिया गया है. वहीं, इससे पहले प्रशासन ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया था कि देश के दो अंग्रेजी बोलने वाले युद्धग्रस्त क्षेत्रों में से एक पश्चिमोत्तर इलाके से शनिवार को 11 छात्रों और तीन शिक्षकों का अपहरण किया गया है. कॉलेज के एक वरिष्ठ प्रशासक ने सिन्हुआ को बताया, "हमें आगे की जांच के बाद पता चला है कि 100 से अधिक छात्रों और शिक्षकों का अपहरण किया गया है.

ये भी पढ़ें- हर बेटी को 2.23 लाख रुपये देगी सरकार, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन.. पढ़ें पूरी रिपोर्ट

अपहृत लोगों में शिक्षक अधिक नहीं हैं लेकिन अगवा किए गए लोगों में अधिकांश छात्राएं हैं. असल में कैंपस में मौजूद सभी छात्रों और शिक्षकों का अपहरण किया गया है." उन्होंने कहा, "हम नहीं जानते कि वे कहां हैं. हम अभी भी अपहरणकर्ताओं के फोन का इंतजार कर रहे हैं." सशस्त्र अलगाववादी नवंबर 2017 से कैमरून के पश्चिमोत्तर और दक्षिणपश्चिम के अंग्रेजी बोलने वाले दो क्षेत्रों की 'स्वतंत्रता' के लिए सरकारी बलों के साथ संघर्ष कर रहे हैं. अलगाववादियों ने क्षेत्रों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- पहले ही सफर पर Fail हो गई वंदे भारत एक्सप्रेस, 3310 रुपये किराया देने के बाद भी इतनी लेट वाराणसी पहुंचे यात्री