बाली हवाईअड्डा ज्वालामुखी स्फोट के बाद फिर खुला

इंडोनिशियाई द्वीप बाली का प्रमुख हवाईअड्डा बुधवार को फिर से खुल गया। यह हवाईअड्डा ज्वालामुखी स्फोट के कारण दो दिनों तक बंद रहने के बाद खुला है।

IANS  |   Updated On : November 30, 2017 06:07 AM

नई दिल्ली:  

इंडोनिशियाई द्वीप बाली का प्रमुख हवाईअड्डा बुधवार को फिर से खुल गया। यह हवाईअड्डा ज्वालामुखी स्फोट के कारण दो दिनों तक बंद रहने के बाद खुला है। स्फोट की वजह से द्वीप के कई हिस्से राख से ढक गए, जिससे हजारों लोगों को इलाका खाली करना पड़ा।

वॉल्कैनो ऑब्जर्वेटरी नोटिस फॉर एविएशन के रेड एलर्ट को ऑरेंज किए जाने के बाद नगुरह राय इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ानें अपराह्न् तीन बजे से शुरू हुईं।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, माउंट अगुंग के स्फोट के बाद बाली के घरों व मैदानों पर राख की परत बिछ गई। ज्वालामुखी के कारण इलाके से करीब 38,000 से ज्यादा लोग जा चुके हैं। ज्वालामुखी में स्फोट शनिवार देर शाम शुरू हुआ था।

और पढ़ें: सोमनाथ विवाद: बीजेपी के आरोपों के बाद कांग्रेस ने राहुल को बताया 'जनेऊधारी हिंदू'

अधिकारियों ने खतरे वाले क्षेत्र में रह रहे करीब 100,000 लोगों को निकालने के आदेश दिए थे और लोगों को सुरक्षा मास्क इस्तेमाल करने की सिफारिश की थी। आपात कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्हें मवेशियों और अपने सामानों को लेकर चिंतित लोगों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है।

और पढ़ें: ग्रीन सेस फंड से दिल्ली सरकार के बस खरीदने पर हाई कोर्ट ने उठाए सवाल

First Published: Thursday, November 30, 2017 01:22 AM

RELATED TAG: Bali Airport,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो