चंदन मित्रा TMC में शामिल, 15 अगस्त से ममता करेगी 'बीजेपी हटाओ देश बचाओ' की शुरुआत

पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व सीपीएम सांसद मोइनुल हसन, कांग्रेस नेता सबीना यास्मीन और मिजोरम के एडवोकेट जनरल बिश्वाजीत देब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

  |   Updated On : July 21, 2018 08:33 PM

कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कोलकाता में शहीद दिवस रैली कर रही है। इस रैली में पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व सीपीएम सांसद मोइनुल हसन, कांग्रेस नेता सबीना यास्मीन और मिजोरम के एडवोकेट जनरल बिश्वाजीत देब तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

इस रैली में ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 15 अगस्त से अभियान चलाने का ऐलान किया है। ममता ने कहा, ' हम 15 अगस्त से 'बीजेपी हटाओ देश बचाओ' अभियान की शुरुआत करेंगे। 2019 बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका होगा, बंगाल उन्हें रास्ता दिखा देगा।'

इसके साथ ही उन्होंने लिंचिग को लेकर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'जिस तरह से पूरे देश में लिंचिंग हो रही है, वह हमारे लोगों के बीच तालिबानियों को पैदा कर रहे है। बीजेपी और आरएसएस में कुछ अच्छे लोग है जिनका मैं सम्मान करती हूं लेकिन कुछ लोग गंदी राजनीति कर रहे है।'

बता दें कि पिछले 25 सालों से हर साल 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस विराट शहीद दिवस सभा का आयोजित करती है। लेकिन इस रैली के साथ ही तृणमूल कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव का आगाज करेगी, लिहाजा सीएम ममता बनर्जी ने इस साल शहीद दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है।

1993 में वाम मोर्चा की सरकार की फायरिंग में मारे गए 13 कार्यकर्ताओं की याद में टीएमसी हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है।

इसे भी पढ़ें: अलवर मॉब लिंचिंग PM की लोकप्रियता कम करने की साजिश: केंद्रीय मंत्री 

First Published: Saturday, July 21, 2018 01:45 PM

RELATED TAG: All India Trinamool Congress, Kolkata, Bengali People,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो