दार्जिलिंग के कलिमपोंग थाने पर ग्रेनेड से हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पुलिस स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने बीती रात ग्रेनेड फेंक दिया।

  |   Updated On : August 20, 2017 06:56 AM
सिलीगुड़ी पुलिस मुख्यालय (फाइल फोटो)

सिलीगुड़ी पुलिस मुख्यालय (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  दार्जिलिंग के कलिमपोंग पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला
  •  हमले  में एक पुलिसकर्म की मौत, एक घायल

 

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पुलिस स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने बीती रात ग्रेनेड फेंक दिया। इसे हमले में एक पुलिस वाले की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया।

ग्रेनेड से ये हमला कलिमपोंग पुलिस स्टेशन पर किया गया। पुलिस के मुताबिक बेहद उच्च तीव्रता वाले ग्रेनेड का धमाके में इस्तेमाल किया गया था। गौरतलब है कि अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच ये पहला मामला है जब ग्रेनेड से पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया है।

पुलिस के मुताबिक कुछ अज्ञात हमलावरों ने करीब रात के 11 बजे घटना को अंजाम दिया। दार्जिलिंग के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मनोज वर्मा ने कहा, 'इस हमले में एक पुलिसवाले की मौत हो गई जबकि होम गार्ड का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है।'

ये भी पढ़ें: दार्जिलिंग के कलिमपोंग थाने पर ग्रेनेड से हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत

वर्मा के मुताबिक बेहद उच्च तीव्रता के ग्रेनेड का इस्तेमाल हमले में किया गया था। हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

ग्रेनेड हमले की दार्जिलिंग में हाल फिलहाल में ये दूसरी घटना है। इससे पहले चौक बाजार इलाके के एक घर पर भी ग्रेनेड फेंका गया था लेकिन वहां किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था। ये हमला पुलिस स्टेशन से महज 200 मीटर की दूरी पर हुआ था।

पुलिस ने ग्रेनेड हमले के लिए गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (जीजेएम) को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं जीजेएम ने पुलिस के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये वो लोग कर रहे हैं जो चाहते ही नहीं हैं कि अलग गोरखालैंड बने।

ये भी पढ़ें: शरद यादव ने किया हमला तो नीतीश ने भी याद दिलाई हैसियत

First Published: Sunday, August 20, 2017 04:08 AM

RELATED TAG: Darjeeling, Kalimpong Police Station, West Bengal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो