logo-image

बचाओ... बचाओ... New York Times Square पर मधुमक्खियों का आतंक

दुनिया की सबसे व्यस्त स्थानों में शुमार न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर ये मंजर पेश आया है. चकाचौंध करने वाली रोशनी, आसमान छूती इमारतें, जाम से भरी सड़कें और लाखों की तादात में गुजरते लोगों के बीच अचानक हजारों मधुमक्खियों ने हमला कर दिया.

Updated on: 17 Jun 2023, 07:38 PM

नई दिल्ली:

हजारों मधुमक्खियों का आतंक... आफत में अमरीकी! ये खबर खौफनाक है, क्योंकि दुनिया की सबसे व्यस्त स्थानों में शुमार न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर ये मंजर पेश आया है. चकाचौंध करने वाली रोशनी, आसमान छूती इमारतें, जाम से भरी सड़कें और लाखों की तादात में गुजरते लोगों के बीच अचानक हजारों मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी खबर में दिखाएंगे, लेकिन पहले जान लेते हैं कि दरअसल हुआ क्या?

दरअसल वायरल वीडियो के मुताबिक टाइम्स स्क्वायर की सड़कों से गुजरते लोगों के बीच एकाएक मधुमक्खियों का झूंड बिखर गया, जिससे अचानक हजारों मधुमक्खियां आसमान में मंडराने लगी. इससे सड़कों से गुजर रहे लोग डर के इधर उधर भागने लगे. इसी भगदड़ के बीच मधुमक्खियों का ये झूंड बिल्डिंग के शीशे पर जाकर चिपक गया. आसपास के लोग इसे देख घबरा गए, जिसके बाद मधुमक्खी पालक और एक्सपर्ट्स को मौके पर बुलाया गया... वीडियो देखिए... 

न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर की एक इमारत के शीशे से चिपका मधुमक्खियों का ये झूंड देख हर कोई सहमा हुआ था, खबरों के मुताबिक जैसे ही इसकी इत्तला पुलिस तक पहुंची, फौरन न्यूयॉर्क पुलिस द्वारा टाइम्स स्क्वायर के उस एक हिस्से को ब्लॉक कर दिया गया. इसके बाद मधुमक्खी पालकों और एक्सपर्ट को मौके पर बुलाया गया, जहां उनकी टीम ने मिलकर मधुमक्खियों का रेस्क्यू शुरू किया. कुछ घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद इन हजारों मधुमक्खियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया.

अगर वीडियो पर गौर किया जाए, तो साफ नजर आएगा कि किस तरह से रेस्क्यू टीम टाइम्स स्क्वायर में मौजूद इमारत के शीशे पर चिपकी मधुमक्खियों काफी सावधानी से हटा रही हैं. 

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को अबतक 50 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, वहीं लोगों द्वारा खूब शेयर भी किया जा रहा है. साथ ही साथ सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. जहां कुछ यूजर्स इस वीडियो को देख मधुमक्खियों को सही-सलामत रेस्क्यू करने पर धन्यवाद दे रहे हैं, तो कहीं इसपर खिल्ली उड़ा रहे हैं.