BREAKING NEWS
  • बम धमाके में बाल-बाल बचा मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद- Read More »

VIDEO: घायल तेंदुए की खींच रहा था तस्‍वीर, तभी मारा ऐसा झपट्टा कि..

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 19, 2019 06:24:34 PM

नई दिल्‍ली:  

पश्चिम बंगाल में अलीपुरद्वार में एक घायल तेंदुए को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ जमा थी. भीड़ में से कई लोग अपने मोबाइल से उसकी तस्‍वीरें खींच रहे थे.कुछ वीडियो बनाने में मशगूल थे. इतने में तेंदुए ने एक व्यक्ति पर हमला किया जो उसकी तस्वीरें क्लिक कर रहा था. फिर उस व्‍यक्ति के साथ क्‍या हुआ यह जानने के लिए देखें यह वीडियो..


एक दिन में मिला 4 तेंदुओं का शव, जहर देकर मारने की आशंका

उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक दिन में 4 तेंदुओं का शव मिलने से हड़कंप मच गया है.  ऋषिकेश के राजाजी टाइगर रिजर्व और शिवालिक वन क्षेत्र में 4 तेंदुओं के शव मिले. इनमें से तीन तेंदुओं के शव तो महज 1 किलोमीटर के दायरे में मिले.

यह भी पढ़ें- जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से खुश TDP के 60 नेता बीजेपी में शामिल

इस मामले में राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक प्रसन्न कुमार पात्रो ने बताया कि टाइगर रिजर्व के एक किलोमीटर के दायरे में तीन तेंदुओं का शव मिला है. इन तेंदुओं की मौत कैसे हुई है इसका पता अभी नहीं लगा है. एक किलोमीटर के दायरे में मिले सभी तेंदुए मादा हैं. वहीं बताया जा रहा है कि देहरादून वन प्रभाग के लालपानी क्षेत्र से बरामद चौथा तेंदुआ भी मादा है.

यह भी पढ़ें-बाइक चलाते हुए फोन पर प्रेमिका से बात करना युवक को पड़ा मंहगा, हुई मौत

पात्रो ने बताया कि ये शव लैंसडाउन वन प्रभाग की लालढांग रेंज में मिले हैं. जो राजाजी टाइगर रिजर्व की रवासन रेंज और हरिद्वार वन प्रभाग की चिडियापुर रेंज के बीच में है. खोजी कुत्तों के सहारे खोजबीन का अभियान चलाया जा रहा है लेकिन अभी कोई सफलता नहीं मिली है.

कहीं जहर तो नहीं दिया गया

वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि तेंदुओं के शव को देखने से सभी ठीक दिखाई दे रहे हैं. लेकिन शवों के पोस्टमॉर्टम से पता चलता है कि उनके शरीर में कई दिक्कतें थीं. जिससे माना जा रहा है कि उन्हें कोई जहर दिया गया है. जिसके कारण उनकी मौत हो गई.

First Published: Aug 19, 2019 05:56:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो