logo-image

क्या होली के नाम पर ये सही है...बनारस से सामने आया चौंकाने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 28 Mar 2024, 10:02 PM

नई दिल्ली:

होली रंगों का त्योहार है, जहां लोग एक साथ आकर रंगों का त्योहार मनाते हैं. प्राचीन काल से ही लोग होली इसी तरह मनाते आ रहे हैं, लेकिन आज समय के साथ होली मनाने का तरीका काफी बदल गया है. होली में हुड़दगई जैसा शब्द प्रवेश कर गया है, जो आज के कुछ उपद्रवियों ने गढ़ा है. उपद्रवियों की होली खेलने का तरीका आम लोगों से बिल्कुल अलग है. वे किसी मुस्लिम व्यक्ति पर रंग फेंक देते हैं या किसी महिला के साथ दुर्व्यवहार करने लगते हैं और यह सब होली के नाम पर होता है. होली के नाम पर मनचलों का कहना है कि ये सब जायज है. आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो अपने आप में शर्मनाक है.

आखिर कैसी है ये होली?

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो बनारस के गंगा घाट का है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि घाट के किनारे कई लोग मौजूद हैं. एक महिला और एक युवक दोनों घाट से गुजर रहे हैं. इस दौरान महिला पर पानी फेंका जा रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला मना कर रही है लेकिन महिला पर लगातार पानी फेंका जा रहा है. ये सब होली के नाम पर हो रहा है. वहां मौजूद कई लोग तमाशबीन बनकर इसे देख रहे हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि आखिर में महिला को अपोज करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- मेट्रो...रोड और फिर स्कूटी पर बनाई शानदार रील, वायरल तो हुआ नोएडा पुलिस ने भेज दिया चालान

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. एक एक्स यूजर ने वीडियो शेयर किया है. यूजर ने वीडियो पर पोस्ट करते हुए लिखा, काशी की संस्कृति को परिष्कृत करते ये हुड़दंगी “काशीवासी” तो नहीं हो सकते हैं. महादेव की धरती पर शक्ति का ये अपमान सामाजिक विकृति है. वीडियो पर कई यूजर्स रिप्लाई कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये पीएम मोदी की संसदीय क्षेत्र है, इन लोगों के ऊपर कार्रवाई करने की जरुरत है. एक यूजर ने लिखा कि लोग कैसे देख रहे हैं क्या उन्हें शर्म नहीं आ रही है.