राजनीति के धुरंधरों को पसीने पोछने पर मजबूर करने वाले नन्‍हें रिपोर्टर को इस बात का है पछतावा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 15, 2019 06:02:04 PM
गोल्डी गोयत (Goldy Goyat)

गोल्डी गोयत (Goldy Goyat) (Photo Credit : Facebook )

नई दिल्‍ली:  

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में 14 साल का नन्‍हा रिपोर्टर गोल्‍डी गोयत उर्फ गुरमीत सिंह अब तक 100 लोगों का इंटरव्यू ले चुका है.दुष्यंत चौटाला से लेकर आप के सर्वेसर्वा अरविंद केजरीवाल तक को पसीना पोछने पर मजबूर कर देने वाला गोल्‍डी की अपनी अलग पहचान है. सोशल मीडिया से लेकर हरियाणा की गलियों तक मशहूर हो चुके गोल्‍डी को एक बात अभी भी सालती रहती है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई से उसने बताया कि यह सपना मेरे दादा जी का था. वे मुझे समाज में अपने नाम से जाने जाते हुए देखना चाहते थे. लेकिन अब वे इस दुनिया में नहीं हैं. वे मुझे यह काम करते हुए नहीं देख सकते हैं. मेरी सफलता को दादा जी नहीं देख पा रहे हैं. लेकिन मुझे खुशी हो रही है कि मैं उनका सपना पूरा कर रहा हूं. मैंने अबतक 100 से ज्यादा इंटरव्यू किया है. मैंने इस साल के जनवरी से वीडियो बनाना शुरू किया.

बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में वैसे तो बीजेपी, कांग्रेस, इनेलो, जजपा जैसे दलों के स्‍टार प्रचारक और उनके बयान सुर्खियां बटोर रहे हैं तो वहीं 14 साल के एक नन्‍हें रिपोर्टर (Junior Reporter) गोल्डी गोयत (Goldy Goyat) के सवालों पर नेताओं की बोलती बंद हो जा रही है. जींद का रहने वाला यह नन्‍हें रिपोर्टर (Junior Reporter) का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 9वीं कक्षा में पढ़ने वाला गोल्‍डी जींद का रहने वाला है और यह दुष्यंत चौटाला से लेकर नैना चौटाला (Naina Chautala) समेत कई और दिग्गजों के इंटरव्यू भी ले चुका है.

यह भी पढ़ेंः Exclusive: अयोध्‍या विवाद से क्‍या है 6 और 7 का कनेक्‍शन, जानें यहां

जींद में हुए उपचुनाव की मीडिया कवरेज देखने के बाद गोल्‍डी के मन में भी रिपोर्टर बनने की इच्‍छा हुई. उसने यू ट्यूब पर अपना चैनल बनाया, माइक आईडी बनवाई और चल पड़ा नेताओं की खबर लेने. गोल्डी ने अपने ऑनलाइन चैनल के लिए पहला इंटरव्यू दुष्यंत चौटाला का किया. लेकिन गोल्‍डी को पहचान मिली नैना चौटाला (Naina Chautala) के साथ किया गए इंटरव्यू से. नैना चौटाला (Naina Chautala) से गोल्‍डी ने न सिर्फ पार्टी और चुनाव से जुड़े मुद्दों पर सवाल किया बल्कि उनका परिचय भी बेहतरीन तरीके से करवाया.

2 मिनट 7 सेकंड्स के इस वीडियो में गोल्‍डी नैना चौटाला (Naina Chautala) का परिचय अपने यूट्यूब दर्शको से करवाता है और फिर उनकी 'जन सम्मान रैली' के विषय में पूछता है. अजय सिंह चौटाला की पत्नी नैना चौटाला (Naina Chautala) चरखी दादरी जिले में भद्रा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं.

सवालों को टाल गईं नैना

जेजेपी नेता बच्चे से स्कूल जाने के बारे में सवाल पूछती हैं और उसकी राजनीतिक समझ देख कुछ सवालों को टाल देती हैं. इस इंटरव्यू ने ही गोल्डी को अलग पहचान दिलाई. सोशल मीडिया पर भी गोल्डी काफी एक्टिव रहता है और अपने फेसबुक प्रोफाइल पर इंटरव्यू व नेताओं के साथ फोटो अपलोड करता रहता है. अब यह जूनियर रिपोर्टर हरियाणा में विधानसभा चुनाव की कवरेज कर रहा है और हर छोटे-बड़े नेता के इंटरव्यू कर रहा है.

छठी कक्षा की छात्रा प्राची कंदोला की रिपोर्टिंग भी खूब वायरल हुई थी

कुछ महीने पहले खेड़ी मारकंडा में रहने वाली छठी कक्षा की छात्रा प्राची कंदोला की लाइव रिपोर्टिंग करती हुई वीडियो ने उसे एक ही दिन में उसे सेलेब्रिटी बना दिया. व्यवस्था की पोल खोलती हुई इस वीडियो को सोशल मीडिया पर धड़ाधड़ लाइक मिले. देश के बड़े चैनलों ने भी इस रिपोर्ट को चलाया.

First Published: Oct 10, 2019 01:46:41 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो