logo-image

मालिक की मौत के चार महीने बाद भी कुत्ते ने नहीं छोड़ा अस्पताल, सामने आया दिल दहला देने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 11 Nov 2023, 05:54 PM

नई दिल्ली:

अगर कुत्ते को दुनिया के सबसे वफादार प्राणी हैं कहा जाए तो इसमें कोई शक नहीं है. वे स्वाभाविक रूप से प्यार करने वाले और स्नेही होते हैं. एक बार जब ये किसी इंसान से प्यार करने लगते हैं तो फिर चाहे कुछ भी हो उसका साथ नहीं छोड़ते हैं. इसका ज्वलंत उदाहरण एक पालतू कुत्ता है जो पिछले कई महीनों से मुर्दाघर के बाहर अपने मृत मालिक का इंतजार कर रहा है. वफादार कुत्ता अस्पताल के मुर्दाघर के दरवाजे के पास खड़ा है, जबकि उसके मालिक की मौत हो चुकी है और उसे मुर्दाघर में ले जाया गया है. इस कुत्ते की कहानी जो भी सुन रहा है, उसे यकीन नहीं हो पा रहा है कि कुत्ता अपने मालिक का अब तक इंतजार कर रहा है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली मेट्रो से सामने आया कपल का मैगी खाने का अजीब अंदाज, देख यात्रियों ने पकड़ लिया माथा

अब तक कर रहा है अपने मालिका वेट

दरअसल, ये मामला केरल के कन्नूर के एक अस्पताल से सामने आई है. एएनआई ने कुत्ते की कहानी शेयर की और लिखा, “केरल: एक वफादार कुत्ता कन्नूर में एक अस्पताल के शवगृह के दरवाजे के पास खड़ा हो गया. माना जाता है कि कुत्ते के मालिक की अस्पताल में मौत हो गई और उसे शवगृह में ले जाया गया.'' अस्पताल के एक स्टाफ सदस्य ने खुलासा किया कि कुत्ते को लगता है कि उसका मालिक जीवित है और शवगृह में गया है.

ये भी पढ़ें- पब्लिक प्लेस में डांस कर रहा था युवक, अचानक पुलिस ने मारी एंट्री, फिर जो हुआ...

कितने दिनों से कर रहा है इंतजार

कन्नूर के जिला अस्पताल के एक स्टाफ सदस्य विकास कुमार ने बताया, “चार महीने पहले एक मरीज़ अस्पताल आया था और मरीज़ के साथ कुत्ता भी आया था. मरीज मर गया और कुत्ते ने मालिक को मुर्दाघर ले जाते हुए देखा.. कुत्ते को लगा कि मालिक अभी भी यहीं है. कुत्ता इस जगह को नहीं छोड़ता है और पिछले चार महीनों से यहीं है. ” ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से, कुत्ते की कहानी को सोशल मीडिया पर कई लोगों के रिएक्शन सामने आए जो अपने आप में हैरान करने वाले थे. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते ऐसी होती है, वो जिनको अपना मान लेते हैं वो फिर उनका साथ मरने के बाद तक नहीं छोड़ते हैं. ऐसे कई कहानियां है, जो अपने आप में हैरान करने वाली है.