logo-image

ट्रक में सिक्के भरकर BMW कार लेने पहुंचा शख्स, फिर हुआ कुछ ऐसा

महाशय शो रुम में जाकर बीएमडब्लूय(BMW) कार पसंद की जिसकी कीमत भारतीय करेंसी में 50 लाख रुपए थे. कार खरीदार भुगतान के लिए 900 किलो वजन के सिक्के लेकर पहुंचा था.

Updated on: 02 Jul 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया से आए दिन अजीबो-गरीब मामले सामने रहते हैं. चीन से भी एक ऐसा ही अजीब मामला सामने आया है जिसे पढ़कर आप सोच में पड़ जाएंगे. एक शख्स शो रूम पहुंचा अपने सपनों की कार लेने. अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें आश्चर्य की क्या बात है. तो भई, कहानी तो अब यहां से शुरू होती है.

चीन के टोंगरेन नाम के शहर में रहने वाले महाशय शो रुम में जाकर बीएमडब्लूय(BMW) कार पसंद की, जिसकी कीमत भारतीय करेंसी में 50 लाख रुपए थे. शख्स ने कार पसंद करके उसे बुक कर दिया. जब अगले दिन कार को लेने पहुंचा तो दुकानदार हैरत में पड़ गया, क्योंकि कार खरीदार भुगतान के लिए 900 किलो वजन के सिक्के लेकर पहुंचा था.

इसे भी पढ़ें:डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने पैरोल की अर्जी ली वापस: सूत्र

जी हां, खरीदार ने 48 हजार युआन यानी कि 50 लाख रुपये के सिक्के लेकर दुकान में पहुंचा. इतनी बड़ी संख्या में सिक्का वो ट्रक से लेकर दुकान में पहुंचा. पहले तो दुकानदार को समझ नहीं आया कि क्या करे. वो इन सिक्कों को कहा रखेगा, कौन से बैंक में जमा कराएगा. उसे गुस्सा भी आ रहा था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शख्स ने दुकानदार को समझाया कि इस कार को खरीदने के लिए वो कई सालों से सपना देख रहा था. उसने दिन रात एक करके ये पैसे जमा किए हैं. तब जाकर वो अपने सपनों का कार लेने के लिए आया है.

और पढ़ें:लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी जम्मू-कश्मीर आरक्षण विधेयक को मिली मंजूरी, जानें कैसे सरकार हुई सफल

खरीदार की बातें शो रुम मालिक को छू गई और वो 50 सिक्कों को लेकर कार देने को तैयार हुआ. लेकिन कार देने से पहले चार दिन तक 11 बैंक कर्मचारियों ने इस रकम को गिना. इतनी बड़ी रकम को गिनने में 10 घंटे लग गए. हालांकि गिनती पूरी होने के बाद खरीदार को बीएमडब्लूय कार की चाबी सौंपी गई. इस शख्स की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है.