logo-image

आखिर नाश्ते में हर दिन ​क्या खाना पसंद करते हैं सचिन तेंदुलकर, किया खुलासा 

पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने अपनी लोकप्रिय महाराष्ट्रीयन डिश का एक वीडियो डालकर पसंदीदा नाश्ते के बारे में बताने की कोशिश की है।  

Updated on: 14 Dec 2021, 01:05 PM

नई दिल्ली:

हर शख्स बचपन से ही खाने में किसी खास चीज को पसंद करता है. वह इसे रोज खाना पसंद करता है. ऐसा ही कुछ भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ भी है. उन्होंने ट्विटर पर मिसल पाव के लिए अपनी पसंद को अपने फैंस के साथ शेयर किया है. सचिन ने अपनी लोकप्रिय महाराष्ट्रीयन डिश का एक वीडियो डालकर अपने पसंदीदा नाश्ते के बारे में बताने की कोशिश की है.  

शेयर किए हुए वीडियो में सचिन कहते हुए नजर आ रहे हैं “मिसल पाव की बात ही अलग है. यह मुझे बर्मी क्रस्टेड की याद दिलाता है. लेकिन महाराष्ट्र का मिसल पाव नंबर एक है.” चेहरे पर मुस्कराहट के साथ, वह एक चम्मच करी लेते हैं और उसे खाना शुरु कर देते हैं. वीडियो में वह इसके स्वाद से बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

वीडियो के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है,“रविवार हो या सोमवार, मैं किसी भी दिन मिसल पाव खा लूंगा! एक संपूर्ण नाश्ते के बारे में आपका क्या विचार है?" सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अब तक तीन लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा,"मुंबई में = ममलेदार अगर पुणे में लगभग हर जगह नासिक और पुणे में मिसल बेहतर है," दूसरे ने लिखा, "आपके पास नासिक में खाने के लिए सबसे अच्छा मिसल है."

मिसल पाव में स्प्राउट्स करी के ऊपर प्याज, टमाटर, नींबू का रस और हरी धनिया डाला जाता है. स्ट्रीट फूड को मुलायम पाव के साथ परोसा जाता है. मराठी में 'मिसल' शब्द का अर्थ मिश्रण होता है और अंकुरित करी को उसल कहा जाता है.