BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

बजरंग दल पर लगा स्कूल में बच्चों को बंदूक चलाने की ट्रेनिंग देने का आरोप

News State Bureau  |   Updated On : June 04, 2019 05:33 AM
सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया पर बजरंग दल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो छोटे बच्चों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते दिख रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद बजरंग दल संयोजक संदीप भगत ने आरोपों को गलत बताया है. उन्होंने ये भी कहा कि हर साल 25 मई से 1 जून तक बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर लगता है, जिसमें दौड़ना, कूदना और योग जैसी कई चीजें सिखाई जाती है. बजरंग दल संयोजक ने ये भी बताया कि इसमें किसी भी तरह के बंदूक चलाने के प्रशिक्षण से इंकार किया.

वहीं इस मामले में शिकायतकर्ता सादिक बादशाह नाम के एक शख्स का कहना है कि देश मे पुलिस और सेना के रहते सेल्फ डिफेन्स प्रशिक्षण की क्या जरूरत है? ये युवकों के मन में एक धर्म के प्रति नफरत पैदा करने की कोशिश है.' 

सादिक बादशाह ने अपनी शिकायत में प्रशांत गुप्ता नाम के एक लड़के का बंदूक और आग के बीच प्रशिक्षण लेते समय के फोटो भी संलग्न किए हैं जो उसने अपने फेसबुक एकाउंट में पोस्ट की है. पर पता चला है कि वो तस्वीर पुरानी है और किसी दूसरे जगह की है. 

बता दें कि बजंगर दल कार्यकर्ता प्रशांत किशोर नाम के युवक ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ फोटोज शेयर की है. जिसमें बच्चे हाथों में बंदूके थामें दिख रहे हैं.

First Published: Sunday, June 02, 2019 11:39 AM

RELATED TAG: Barang Dal, Arms Training, Viral News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो