logo-image

चाचा-भतीजे की जंग में नया मोड़, शिवपाल के खिलाफ जांच करायेंगे सीएम अखिलेश

शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ पद का राजनीतिक दुरुपयोग किए जाने के मामले में जांच करने को कहा है।

Updated on: 25 Dec 2016, 09:40 AM

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) में छिड़ी चाचा-भतीजे की जंग आने वाले दिनों में नया मोड़ ले सकती है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद पर आसीन भतीजे अखिलेश यादव अपने चाचा, सपा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ पद का राजनीतिक दुरुपयोग किए जाने के मामले में जांच करने को कहा है।

साथ ही इस पूरे मामले में विशेष सचिव गोपन को जांच कर 16 जनवरी, 2017 तक रिपोर्ट देने को कहा है।

पूर्व मंत्री शिवपाल द्वारा प्रदेश सरकार के सूचना और जनसंपर्क विभाग का राजनीतिक दुरुपयोग किए जाने के संबंध में एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर द्वारा भेजी गई शिकायत की जांच करा रही है।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के लिए गले की हड्डी साबित हो सकती है नोटबंदी: मायावती

अपने पत्र में नूतन ने कहा था, 'शिवपाल सिंह 18 जून, 2016 को फैजाबाद गए थे जहां उन्होंने एक पुराने सपा नेता श्रीपाल यादव को 20 साल तक पार्टी का झंडा ढोने के एवज में 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की और सूचना विभाग ने इस संबंध में सरकारी प्रेसनोट निर्गत किया, जो पूरी तरह गलत है और राजनीतिक हित में सरकारी तंत्र का सीधा दुरुपयोग है।'

इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मुख्यमंत्री के विशेष सचिव अजय कुमार सिंह ने अपने पत्र दिनांक 15 दिसंबर, 2016 द्वारा विशेष सचिव (गोपन) को जांच कर 16 जनवरी, 2017 तक आख्या देने को कहा है।

ये भी पढ़ें- 17 जातियों को अनुसूचित जाति का लाभ दिलाने के नाम पर बेवकूफ बना रही है अखिलेश सरकार: लौटनराम