logo-image

आसिफ अली जरदारी डेढ़ साल बाद पाकिस्तान लौटे, सेना को चुनौती देने के बाद छोड़ा था देश

जरदारी पाकिस्तान लौटते ही एयरपोर्ट पर पूर्व पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी से मिले। जरदारी ने कुछ दिन पहले ही पाक लौटने के संकेत दिए थे।

Updated on: 24 Dec 2016, 10:20 AM

highlights

  • पाक सेना को चुनौती देने के बाद अचानक देश से बाहर चले गए थे जरदारी
  • एयरपोर्ट पर हुआ जोरदारी का जोरदार स्वागत, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और आसिफ अली जरदारी शुक्रवार को आखिरकार पाकिस्तान लौट गए। वह करीब डेढ़ साल बाद अपने देश लौटे हैं। जरदारी ने पिछले साल जून में सेना के खिलाफ भाषण के बाद पाकिस्तान छोड़ दिया था।

जरदारी ने कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान के जियो न्यूज से इंटरव्यू में कहा था कि वह जल्द पाकिस्तान लौटेंगे।

जरदारी पाकिस्तान लौटते ही एयरपोर्ट पर पूर्व पाक प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी से मिले। एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद जरदारी अपनी पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के समर्थकों से भी मिले, जो बड़ी संख्या में वहां मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: भारत कश्मीर में गैर कश्मीरी हिंदुओं को बसाने की कर रहा है कोशिश: पाकिस्तान

जरदारी के स्वागत के लिए एक खास ट्रक का इंतजाम भी किया गया था जहां से उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पाक मीडिया के मुताबिक पांच से छह हजार पुलिस बल के साथ-साथ बमरोधी दस्ता भी मौजूद था।

जरदारी ने पिछले साल सेन्य नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा था, 'आर्मी चीफ हर तीन साल में आते और जाते हैं लेकिन राजनीतिक नेतृत्व हमेशा बना रहता है। हमें बेहतर पता है कि देश को कैसे चलाना है।'

इस भाषण के बाद जरदारी अचानक पाकिस्तान छो़ड़ कर चले गए थे।