logo-image

राहुल द्रविड ने डॉक्टरेट की उपाधि लेने से इंकार किया, कहा- 'रिसर्च करके हासिल करूंगा डिग्री'

इससे पहले भी द्रविड़ ने 2014 में गुलबर्गा विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में भाग नहीं लिया था। तब उन्हें मानद डॉक्टरेट की उपाधि के लिए चुना गया था।

Updated on: 26 Jan 2017, 11:24 AM

नई दिल्ली:

पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड ने बेंगलुरू यूनिवर्सिटी की ओर से मिलने वाली डॉक्टरेट की मानद उपाधि को लेने से इंकार कर दिया है। द्रविड ने कहा कि वह खेल के क्षेत्र में कोई अनुसंधान कर इस डिग्री को हासिल करना चाहेंगे।

यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार को उन्हें 52वें दीक्षांत समारोह के मौके पर यह उपाधी देने का फैसला किया था।

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर थिम्मे गौड़ा के मुताबिक राहुल द्रविड ने यूनिवर्सिटी को उन्हें इस सम्मान के लिए चुनने पर शुक्रिया कहा है लेकिन साथ ही यह कहते हुए इंकार किया कि वह खेल में किसी तरह का शिक्षण रिसर्च पूरा करके यह डिग्री हासिल करेंगे।

यूनिवर्सिटी ने डॉक्टरेट की उपाधी के लिए तीन नाम राज्यपाल वजूभाई वाला, को सुझाए थे। इसके बाद द्रविड के नाम को मंजूरी दी गई।

बता दें कि इससे पहले भी द्रविड़ ने 2014 में गुलबर्गा विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में भाग नहीं लिया था। तब उन्हें मानद डॉक्टरेट की उपाधि के लिए चुना गया था।

यह भी पढ़ें: शमी के सोशल मीडिया पर कुत्ते के साथ तस्वीर पर बवाल, एक यूजर ने कहा नाम से 'मोहम्मद' हटा लें

'द वॉल' के नाम से मशहूर द्रविड ने 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को अलविदा कह दिया था। इसके बाद से वे भारत 'ए' और अंडर -19 टीमों के कोच के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।