logo-image

दिल्ली मेट्रो में सफ़र करने वालों को राहत, किराया बढ़ाने का फैसला टला

दिल्ली मेट्रो ने आखिरी बार साल 2009 में किराया बढ़ाया था। फिलहाल यात्रियों को थोड़े दिनों के लिए राहत मिल गई है।

Updated on: 08 Nov 2016, 08:21 AM

highlights

* बैठक में दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नहीं हो सके शामिल

* मेट्रो ने आखिरी बार 2009 में बढ़ाया था किराया

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने यात्रियों को राहत देते हुए सोमवार को किराया बढ़ाने का फैसला टाल दिया है। दरअसल किराया बढ़ाने को लेकर होने वाली मीटिंग में दिल्ली के मुख्य सचिव केके शर्मा शामिल नहीं हो पाए। ऐसे में इस मामले पर निर्णय नहीं हो सका। गौरतलब है कि बोर्ड किराया निर्धारण समिति (एफसीसी) की सिफारिश के आधार पर मेट्रो का किराया बढ़ाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, बोर्ड और एफसीसी के सदस्य केके शर्मा ने समिती की सिफारिशों पर हस्ताक्षर किया था। इसके बाद शहरी विकास मंत्रालय ने मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी की सिफारिश के लिए समिति का गठन किया था। बैठक में वित्त सचिव ने दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व किया। वहीं, दिल्ली सरकार ने रिपोर्ट के अध्ययन के लिए अभी और समय मांगा। ऐसे में डीएमआरसी के चेयरमैन और शहरी विकास राजीव गौबा ने किराया बढ़ाने का फैसला फिलहाल टाल दिया।

खबरों के अनुसार, समिति ने सितंबर में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें न्यूनतम किराया आठ रुपए से बढ़ाकर 10 रुपए और अधिकतम किराया 30 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए करने की सिफारिश की गई थी। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो ने आखिरी बार साल 2009 में किराया बढ़ाया था।