logo-image

पंजाब: 20 साल के दलित युवक की बेरहमी से हत्या, 6 लोगों पर केस दर्ज

मृतक अवैध शराब के व्यापार में लिप्त था। पुलिस ने गांव के छह लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है।

Updated on: 12 Oct 2016, 02:37 PM

पंजाब:

पंजाब के मनसा जिले में एक 20 साल के दलित युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्यारों ने उसके शव से एक टांग भी काटकर अलग कर दी। बताया जा रहा है कि वो अवैध शराब के व्यापार में लिप्त था। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी और गांव के छह लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक, सुखचैन सिंह पाली नाम का युवक शराब की स्मगलिंग करता था। विरोधी गैंग के सदस्यों ने उसकी हत्या की है, क्योंकि पिछले कई दिनों से इन दोनों गुटों के बीच झड़प हो चुकी है।

मृतक युवक के परिजनों का कहना है कि सोमवार रात को घर लौटते वक्त उस पर हमला हुआ था। उसके दोस्तों ने उन्हें इस बात की जानकारी दी। दलित होने की वजह से उसकी हत्या की गई है। जब तक उसकी कटी हुई टांग नहीं मिलेगी, अंतिम संस्कार नहीं होगा। फिलहाल, शव को मॉर्च्युरी में रखा गया है। सुखचैन के पिता का आरोप है कि गांव के ताकतवर जमींदारों के इशारे पर हत्या हुई है। वे जमींदार शराब की तस्करी में शामिल हैं।

वहीं, स्थानीय लोगों ने नेताओं के साथ मिलकर प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि पिछले साल दिसंबर में भी एक दलित युवक के शव का भी यही हाल किया गया था। उसकी टांग कटा हुआ शव बरामद हुआ था।