logo-image

महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप: क्वालीफायर के मुकाबले भारत ने दिया श्रीलंका को 260 रनों का लक्ष्य

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले जा रहे मुकाबले में 260 रनों का लक्ष्य रखा।

Updated on: 07 Feb 2017, 02:00 PM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को खेले जा रहे मुकाबले में 260 रनों का लक्ष्य रखा। पी. सारा ओवल मैदान पर जारी इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए।

भारतीय टीम का पहला विकेट मोना मेशराम के रूप में गिरा। इसके बाद सलामी बल्लेबाज दीप्ति शर्मा (54) और देविका वेद्या (89) ने दूसरे विकेट के लिए 123 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 132 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर दीप्ति का विकेट गिरा।

दीप्ति के आउट होने के बाद देविका का साथ देने आई कप्तान मिताली राज ने नाबाद 70 रन बनाए। इस बीच देविका के रूप में टीम का तीसरा विकेट 181 के कुल योग पर गिरा।

देविका के आउट होने के बाद मिताली का साथ देने आई हरमनप्रीत कौर (20) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाईं और 244 के कुल योग पर आउट होकर पवेलियन लौट गईं।

इसे भी पढ़ें: IPL 2017 के लिए 20 फरवरी को होगी खिलाड़ियों की नीलामी

मिताली ने इसके बाद टीम का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और निर्धारित 50 ओवरों तक वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 10) के साथ 259 रन बनाए।

श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधिनी ने दो विकेट लिए, वहीं श्रीपाली वीराकोड्डी और इनोशी प्रियदर्शनी को एक-एक सफलता हासिल हुई।