logo-image

पटना नाव दुर्घटनाः गंगा नदी से 24 शव बरामद, एनडीआरएफ की तीन टीम मौके पर मौजूद, सर्च अॉपरेशन जारी

गंगा नदी में एक नाव दुर्घटना में कई लोगों के डूबने की आशंका है। नदी से 24 शवों को बरामद किया जा चुका है।

Updated on: 15 Jan 2017, 01:06 PM

नई दिल्ली:

गंगा नदी में एक नाव दुर्घटना में कई लोगों के डूबने की आशंका है। नदी से 24 शवों को बरामद किया जा चुका है। एनडीआरएफ की टीम मौके पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। नाव पर करीब 150 लोग सवार थे। इस घटना में कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। घटना शनिवार को घटी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने मृतको के परिवार को 4 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की घोषषा की है। वहीं, प्रधानमंत्री राहत कोष से भी मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

इस घटना के बाद विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि इस हादसे के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने आरोप लगाया कि मौके पर पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी और यह बड़ी चूक है।

नाव डूबने की घटना पटना में एनआईटी घाट के पास घटी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। खुद मुख्यमंत्री राहत और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं।

और पढ़ें: बिहार में नाव हादसा, बीजेपी ने नीतीश सरकार को ठहराया जिम्मेदार

नाव पटना के NIT घाट से चली थी। लोग जिला प्रशासन द्वारा आयोजित पतंग उत्सव से भाग लेकर घर लौट रहे थे।बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे।

नाव दुर्घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से रविवार को होने वाले एक सार्वजनिक कार्यक्रम को स्थगित करने का आग्रह किया है। इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार को भी शामिल होना है।