logo-image

HTC ने लॉन्च किया दो स्क्रीन वाला U Ultra स्मार्टफोन, आपकी आदतों के अनुसार भेजेगा अलर्ट और नोटिफिकेशन

HTC U ultra में दो डिस्पले हैं। वहीं, हेडफोन जैक नहीं है। फोन की खासियत इसका 16 मोगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

Updated on: 13 Jan 2017, 10:25 AM

नई दिल्ली:

HTC ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उत्पाद की ओर बड़ा कदम बढ़ाते हुए अपने नए स्मार्टफोन U ultra को लॉन्च कर दिया है।

फोन की खासियत इसके दो स्क्रीन और AI असिस्टेंट Sense Companion हैं। AI या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का मतलब यह हुआ कि यह फोन अपने मालिकों की आदतों के अनुसार नोटिफिकेशन और अलर्ट भेजेगा।

माना जा रहा है कि आने वाले दिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उत्पाद के हैं। यानि ऐसे प्रोडक्ट जो इंटेलिजेंट हों और यूजर के इस्तेमाल करने के तरीके से खुद सीख सकें।

फोन में दो डिस्पले हैं। दूसरा स्क्रीन 2 इंच का है और मुख्य स्क्रीन डिस्पले के ऊपर लगे फ्रंट कैमरा के बगल में है। फोन का मेन 5.7 इंच का है। एक और खास बात यह भी है कि फोन में हेडफोन जैक नहीं है।

बता दें कि ऐप्पल के अलावा लेनवो के Moto Z, HTC Bolt भी ऐसे ही फोन हैं जिसमें हैडफोन जैक नहीं हैं। कंपनी ने हालांकि अभी फोन के दाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: नोकिया का एंड्रायड स्मार्टफोन 26 फरवरी को होगा लांच

HTC U Ultra के और खास फीचर्स-

- फोन में डुअल डिस्प्ले है। प्राइमरी डिस्प्ले 5.7 इंच है जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है वहीं सेकेंडरी डिस्प्ले 2 इंच है जिसकी रिजॉल्यूशन 1040×160 पिक्सल है।

- फोन में 4 जीबी की रैम दी गई है। इसके दो वैरिएंट 64 जीबी और 128 जीबी हैं।

- 12 अल्ट्रापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं ऑटो फेस डिटेक्शन, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन जैसे फीचर भी मौजूद हैं। सेल्फी के लिए फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है।

- कनेक्टिविटी की बात कीजिए तो इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर, बूम साउंड, 3D ऑडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर मिलेंगे। यह फोन 4G LTE और VoLTE सपोर्ट करता है।

- फोन की बैटरी 3000mAh की है जो जल्दी चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

यह भी पढ़ें: जियो का एक ओर धमाका, जल्द बाजार में लेकर आएगी 1500 रुपये से नीचे का 4G VoLTE स्मार्टफोन