logo-image

जानिए Samsung Galaxy S8 के फीचर्स और लॉन्च की तारीख

2017 में जिस फोन का सबसे ज्यादा बेसब्री से आपको इंतजार था उसकी पहली झलक मिल गई है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तस्वीर सार्वजनिक हो गई है।फोन की तस्वीर के साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन और रिलीज की डेट का भी खुलासा हुआ है

Updated on: 28 Jan 2017, 08:04 AM

नई दिल्ली:

2017 में जिस फोन का सबसे ज्यादा बेसब्री से आपको इंतजार था उसकी पहली झलक मिल गई है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तस्वीर सार्वजनिक हो गई है।फोन की तस्वीर के साथ ही इसके स्पेसिफिकेशन और रिलीज की डेट का भी खुलासा हुआ है। जानकारियां नामी फोन लीकर टिप्सटर ईवान ब्लास द्वारा सार्वजनिक की गई हैं। सैमसंग गैलेक्सी एस8 को 29 मार्च को न्यूयॉर्क में अनपैक्ड इवेंट में पेश किया जाएगा।

क्या है खास

1- फोन के पिछले हिस्से पर ऊपर की तरफ मध्य में 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। लोगो बीच में है।
इसके अलावा गैलेक्सी एस8 के निचले हिस्से में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ स्पीकर ग्रिल है।

2- सैमसंग गैलेक्सी एस8 में 5.7 इंच और 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा।

3-स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगी।

4- 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होगा।
5- बैटरी 3000 से 3500 एमएएच के बीच की होगी जिसकी परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइज़ेशन के कारण बेहतर होगी।

6-फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। स्मार्टफोन में डीईएक्स तकनीक के साथ आएगा जिसकी मदद से आप डिवाइस को मिनी एंड्रॉयड कंप्यूटर में तब्दील कर पाएंगे।

और पढ़ें: जानिए Samsung Galaxy S8 के फीचर्स और लॉन्च की तारीख

1-इसमें बड़ा डिस्प्ले है जिसमें बेज़ल बेहद ही पतला है। होम बटन नहीं है।
2-फिंगरप्रिंट स्कैनर पिछले हिस्से पर कैमरे के बगल में मौज़ूद है। लोगो भी पिछले हिस्से पर है, यानी फ्रंट पैनल पर डिस्प्ले के अलावा कुछ भी नहीं है।
3-पिछले हिस्से पर ऊपर की तरफ मध्य में 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। लोगो बीच में है। गैलेक्सी एस8 के निचले हिस्से में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ स्पीकर ग्रिल है।