logo-image

LoC पर पाकिस्तान की भारी गोलीबारी के बीच पीएम ने बुलाई थी उच्च स्तरीय बैठक

प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मौजूद रहे।

Updated on: 02 Nov 2016, 01:34 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर जारी भारी गोलीबारी के बीच प्रधानमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक में मौजूदा हालात की समीक्षा किए जाने के साथ ही पाकिस्तान को जवाब देने की रणनीति पर विचार किया। प्रधानमंत्री मोदी के साथ होने वाली बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मौजूद थे।

बैठक में सीमा सुरक्षा की स्थिति को लेकर चर्चा की गई। पाकिस्तान नियंत्रण रेखा से सटे गांव और सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए लगातार गोलीबारी कर रहा है। पाकिस्तान की गोलीबारी में सोमवार को 9 नागरिकों की मौत हो गई थी। मरने वालों में 6 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

भारतीय सेना पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सेना ने सोमवार को पाकिस्तान की 14 चौकियों को ध्वस्त कर दिया था। सीमा पर जारी तनाव को देखते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार ने सीमा से सटे इलाकों में 174 स्कूलों को ध्वस्त कर दिया है।

कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करते हुए नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया था। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की तऱफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।