logo-image

देश में पहली बार एयर सिक्योरिटी में रैली करेंगे पीएम मोदी, नेपाल से सटे यूपी के बहराइच में 11 दिसंबर को होगी रैली

देश में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली एयर सिक्योरिटी में होगी।

Updated on: 08 Dec 2016, 12:03 AM

highlights

  • बहराइच में पहली बार एयर सिक्योरिटी में होगी पीएम मोदी की रैली
  • नेपाल सीमा से सटे होने की वजह से सुरक्षा एजेंसियों ने लिया फैसला

नई दिल्ली:

देश में पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तन रैली एयर सिक्योरिटी में होगी। यूपी के बहराइच में 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली प्रस्तावित परिवर्तन रैली के लिए सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। एयर सिक्योरिटी में रैली होने की सबसे बड़ी वजह है बहराइच से नेपाल सीमा का सटा होना।

इस रैली के दौरान सेना के हेलीकॉप्टरों को रैली क्षेत्र के आठ किलोमीटर के दायरे में तैनात किया जाएगा। दरअसल बहराइच से नेपाल सीमा के सटे होने और आंतकी संगठन अलकायदा की ओर से प्रधानमंत्री को टारगेट बनाए जाने की वजह से यह कदम उठाया जा रहा है।

आईबी और खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी के आतंकी संगठनों के निशाने पर होने के कारण सिक्स लेयर सुरक्षा का खाका खींचा गया है। रैली स्थल और उसके आसपास का पांच किलोमीटर का इलाका हर तरह से प्रशिक्षित कंमाडों के दायरे में होगा। इन कमांडों के पास अत्याधुनिक हथियारों के साथ खोजी कुत्ते और बम डिस्पोजल सक्वायड भी तैनात होंगे।

मंच के आसपास ट्रिपल लेयर सुरक्षा घेरा होगा। इसके अलावा मंच और लोगों के बीच के फासले में लंबी दूरी रखी जाएगी। चुनिंदा नेताओं के अलावा किसी को भी हार पहनाने और गुलदस्ते देने की इजाजत नहीं होगी।

बहराइच में होने वाली प्रधानमंत्री की इस रैली में लगभग पांच लाख लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। रैली बहराइच से तीन किलोमीटर आगे नानपारा रोड पर होगी, जिसका समय 11 बजे निर्धारित किया गया है। रैली की पूर्व संध्या से समाप्ति तक नेपाल सीमा से प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।