logo-image

बीके बंसल खुदकुशी मामले में घिरे डीआईजी संजीव गौतम को CBI ने जांच से हटाया

कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल की खुदकुशी मामले में सीबीआई ने डीआईजी संजीव गौतम को जांच से हटा दिया है।

Updated on: 28 Dec 2016, 04:37 PM

highlights

बीके बंसल खुदकुशी मामला, DIG संजीव गौतम को CBI ने जांच से हटाया

कॉरपोरेट मामलों के पूर्व डीजी बंसल पर लगा था रिश्वत लेने का आरोप

बंसल ने सुसाइड नोट में संजीव गौतम का किया था जिक्र

नई दिल्ली:

कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक (डीजी) बीके बंसल की खुदकुशी मामले में सीबीआई ने डीआईजी संजीव गौतम को जांच से हटा दिया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक, 'आईआरएस अधिकारी संजीव को पुराने विभाग में तबादला कर दिया गया है।'

सितंबर में बंसल ने अपने बेटे योगेश के साथ कथित तौर पर खुदकुशी कर ली थी। बंसल ने अपने सात पेज के सुसाइड नोट में डीआईजी संजीव गौतम पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

बसंल ने लिखा था, 'गौतम की प्रताड़ना से परेशान होकर ही उनकी पत्नी और बेटी ने आत्महत्या की थी।' उन्होंने इस नोट में संजीव गौतम के बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ कथित संबंधों की बात भी कही थी।

संजीव गौतम भारतीय राजस्व सेवा के 1995 बैच के अधिकारी हैं। पूर्व डीजी बीके बंसल द्वारा लगाए गए उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में सीबीआइ ने संजीव गौतम और उनकी टीम के सदस्यों से स्पष्टीकरण भी मांगा था।

और पढ़ें: केजरीवाल ने कहा, बंसल आत्महत्या मामले में अमित शाह के खिलाफ जांच हो

कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बीके बंसल को सीबीआई ने 16 जुलाई को एक दवा कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इसके बाद 22 जुलाई को उनकी पत्नी और बेटी ने आत्महत्या कर ली थी।

इसी साल अगस्त में सीबीआई की विशेष अदालत से जमानत मिलने के बाद 26 सितंबर को बीके बंसल ने अपने दिल्ली स्थित घर में बेटे के साथ आत्महत्या कर ली थी।

और पढ़ें: पूर्व नौकरशाह बीके बंसल और उनके बेटे ने की खुदकुशी