logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव के दो चरणों के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, वरूण गांधी को नहीं मिली जगह, मोदी समेत 40 प्रचारकों पर पार्टी ने लगाया दांव

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने उम्मीद के मुताबिक ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना चेहरा बनाया है।

Updated on: 22 Jan 2017, 09:28 AM

highlights

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह समेत 40 लोगों पर पार्टी ने लगाया दांव
  • फायर ब्रांड नेता वरूण गांधी को नहीं मिली जगह, योगी आदित्यनाथ पर पार्टी ने लगाया दांव

New Delhi:

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने उम्मीद के मुताबिक ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना चेहरा बनाया है।

चुनाव आयोग को भेजी गई सूची में पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के 40 स्टार प्रचारकों की सूची भेजी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दांव लगाते हुए बीजेपी ने उन्हें अपना चेहरा बनाया है।

और भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2017: सपा ने कहा टूटा 'गठबंधन', कांग्रेस बोली अभी चल रही है बातचीत

हालांकि पार्टी ने अप्रत्याशित रूप से आंवला से सांसद और बीजेपी के फायर ब्रांड नेता वरुण गांधी को पार्टी के प्रचार की जिम्मेदारी नहीं दी है। वहीं गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है। इसके साथ ही वरुण गांधी की मां और पीलीभीत से सांसद मेनका गांधी को पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है।

इसके अलावा विनय कटियार, कानपुर से सांसद मुरली मनोहर जोशी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के प्रचार से दूर कर दिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी ने पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। मोदी के अलावा सूची में पार्टी के नैशनल प्रेसिडेंट अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू, रामलाल, स्मृति ईरानी, केशव प्रसाद मौर्य, उमा भारती, हेमा मालिनी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत कुल 40 लोगों को शामिल किया गया है।

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। उत्तर प्रदेश में पहले चरण का विधानसभा चुनाव 11 फरवरी को जबकि आखिरी चरण के तहत 8 मार्च को वोट डाले जाएंगे।

और भी पढ़ें: यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने दिये संकेत, आगे भी नहीं मिलेगा मुस्लिमों को टिकट