logo-image

UP चुनाव: टिकट बंटवारे से अखिलेश नाराज, 200 उम्मीदवारों की जारी कर सकते हैं लिस्ट

सपा में अपनी करीबियों का टिकट कटने से नाराज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अलग से 200 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकते हैं।

Updated on: 29 Dec 2016, 07:04 PM

highlights

  • 200 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकते हैं अखिलेश यादव
  • मुलायम सिंह यादव की ओर से जारी लिस्ट से खफा हैं अखिलेश
  • विधायकों के साथ अखिलेश ने की बैठक, मुलायम से भी मिले

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) में अपनी करीबियों का टिकट कटने से नाराज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अलग से 200 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकते हैं। सपा विधायक भीम सोनकर ने कहा, 'अखिलेश 200 लोगों की लिस्ट जारी करने जा रहे हैं।' उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों और मंत्रियों को टिकट का भरोसा दिया है।

सपा महासचिव और लड़ाई में अखिलेश के साथ खड़े राम गोपाल यादव ने कहा, 'पार्टी में कोई घमासान नहीं है, मुख्यमंत्री की भूमिका मुख्यमंत्री वाली ही रहेगी और क्या?' उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो अखिलेश को दोबारा मुख्यमंत्री नहीं बनने देना चाह रहे हैं।

सपा के मौजूदा विधायक इंदल रावत ने कहा, 'जो लोग मुख्यमंत्री जी के नजदीकी हैं उनके टिकट काटे गये हैं।'

खबर है कि सीएम शुक्रवार को भी 200 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि अखिलेश ने विधायकों के साथ बैठक में अखिलेश ने कहा, 'पिच पर फुल फॉर्म में बैटिंग करता हूं। दूसरे की बैट छीन कर बैटिंग करूंगा। मेरी सूची कोई नहीं काट पायेगा।'

इससे पहले बुधवार को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। अपने पिता मुलायम के इस फैसले से अखिलेश नाराज हैं। मुख्यमंत्री ने अपने करीबियों को टिकट दिलवाने के लिए गुरुवार को मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की, लेकिन बात नहीं बनी।

मुलायम ने बुधवार को लिस्ट जारी करते हुए यह भी साफ कर दिया है कि इस लिस्ट में अब कोई बदलाव नहीं होगा जबकि अखिलेश ने मुलायम से कुछ नामों पर फिर से विचार करने की अपील की है।

और पढ़ें: टिकट बंटवारे के जरिए मुलायम की विरासत को साधने की जुगत में शिवपाल

बुधवार को जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले मौजूदा मंत्री अरविंद सिंह गोप, राम गोविंद चौधरी, बृजलाल सोनकर और पवन पांडे का टिकट काट दिया गया। वहीं बाहुबली नेता अतीक अहमद को अखिलेश की आपत्ति के बावजूद कानपुर से टिकट दिया गया। अतीक के नाम की सिफारिश शिवपाल यादव ने की है।

और पढ़ें: टिकट बंटवारे से नाराज अखिलेश ने शिवपाल के दो करीबियों को कैबिनेट से बाहर निकाला

अखिलेश ने नाराजगी जताने के लिए आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला और राजकीय निर्माण निगम के सलाहकार संदीप शुक्ला को बर्खास्त कर दिया। दोनों को ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव का बेहद खास माना जाता है। 

संदीप शुक्ला को सुलतानपुर सदर से टिकट दिया गया है। जिससे अखिलेश नाराज हैं। विधानसभा चुनाव से पहले सपा में जारी लड़ाई पर सब की नजर बनी हुई है।