logo-image

हॉन्ग कॉन्ग ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची साइना-सिंधु, सेमीफाइनल में हो सकती है महा भिड़ंत

भारत की शीर्ष वरीय बैंडमिटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और भारतीय बैंडमिटन नई स्टार पीवी सिंधु जल्द ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती नजर आयेंगी।

Updated on: 25 Nov 2016, 12:01 PM

नई दिल्ली:

भारत की शीर्ष वरीय बैंडमिटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और भारतीय बैंडमिटन की नई स्टार पीवी सिंधु जल्द ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती नजर आयेंगी। साइना-सिंधु की भिड़ंत हॉन्ग कॉन्ग ओपन के सेमीफाइनल में हो सकती है। साइना और सिंधु दोनों ने ही अपने अपने मुकाबले जीतकर हॉन्ग कॉन्ग ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ऐसे में दोनों अगर अपने मुकाबले जीत जाती हैं तो सेमीफाइनल में इनकी महाभिड़ंत देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें- सिंधु का सुनहरा सफर जारी, हॉन्ग कॉन्ग सुपर सीरीज के दूसरे दौर में बनाई जगह

महिला एकल वर्ग के मुकाबले में साइना ने जापान की सयाका सातो को 21-18, 9-21, 21-16 से हरा दिया, वहीं रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने चीनी ताइपै की सु या चिंग को 21-10, 21-14 से हराया। दोनों ही महिला एकल वर्ग क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो गयी हैं। सिंधु का अगला मुकाबला सिंगापुर की झियाओ लियांग से जबकि चोट से उबरकर वापसी करने वाली पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना का हांगकांग की चियांग नगान यी से होगा।

यह भी पढ़ें- हांगकांग सुपर सीरीज में जीत के साथ साइना ने ली दूसरे दौर में एंट्री

पुरुष एकल वर्ग में अजय जयराम ने चीन के हुआंग यूक्सियांग को 21-18 21-19 से जबकि राष्ट्रीय चैंपियन समीर वर्मा ने जापान के काजुमासा सकाई को 19-21 21-15 21-11 से पराजित किया। जयराम अब स्थानीय खिलाड़ी एनजी का लोंग एंगुस से और समीर मलेशिया के क्वालीफायर चोंग वेई फेंग से भिड़ेंगे। दोनों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।