logo-image

मुलायम ने करवाया था मुझ पर हमला, अखिलेश भी अपने पिता की तरह: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और बीजेपी उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा कराने की कोशिश कर सकती हैं।

Updated on: 30 Oct 2016, 07:32 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 1995 में उनके ऊपर मुलायम सिंह यादव ने हमला करवाया था। मायावती ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लेकर कहा कि वह भी अपने पिता की तरह ही है।

2017 के बेहद अहम माने जाने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा और सपा में कड़ी टक्कर का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में 80 में से 71 सीटें जीतने वाली बीजेपी भी विधानसभा चुनाव को लेकर कड़ी मेहनत कर रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी और बीजेपी उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा कराने की कोशिश कर सकती हैं।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुस्लिम मतदाताओं की नजर सपा परिवार में चल रही अंदरूनी लड़ाई पर है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक छवि की वजह से मुस्लिम मतदाता बीजेपी को सत्ता में आने से रोकेंगे और यही वजह है कि राज्य के मुसलमान इस बार बसपा को वोद देंगे।

बीजेपी साफ कर चुकी है कि 2017 का उत्तर प्रदेश का चुनाव वह मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के बिना ही लड़ेगी। सपा और कांग्रेस अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

कांग्रेस को लेकर मायावती ने कहा कि राज्य के चुनावी परिदृश्य में कांग्रेस कहीं नहीं है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने इस बार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की रणनीति को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया है।