logo-image

शशिकला का आरोप, राज्यपाल विद्यासागर जानबूझकर शपथ ग्रहण में कर रहे हैं देरी

शशिकला ने कहा है कि राज्यपला सी विद्यासागर जानबूझकर उन्हें शपथ दिलाने में देरी कर रहे हैं।

Updated on: 09 Feb 2017, 11:34 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु में पन्नीरसेल्वम और AIADMK की जनरल सेक्रेटरी शशिकला नटराजन के बीच सत्ता को लेकर जंग जारी है। इसी बीच एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक ऐसी खबरें सामने आ रही है कि शशिकला ने राज्यपाल पर शपथ दिलाने में जानबूझ कर देरी करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें: शशिकला के कब्जे में AIADMK के 130 विधायक, राष्ट्रपति के सामने होगी परेड

गौरतलब है कि शशिकला और पन्नीरसेल्वम में पिछले तीन दिनों से सीएम पद को लेकर घमासान मचा हुआ है। विद्यासागर आज मुंबई से दोपहर तक राजधानी चेन्नई पहुंचेंगे। महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्याराव के पास तमिलनाडु का भी अतिरिक्त प्रभार है।

राज्यपाल के चेन्नई पहुंचने से पहले ही तमिलनाडु की लड़ाई राज्य से निकलकर दिल्ली तक पहुंच चुकी है। जयललिता के करीबी रहे ओ पन्नीरसेल्वम के बागी तेवर के बाद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) महासचिव वीके शशिकला अब राष्ट्रपति से मिलेंगी। शशिकला ने विधायकों की परेड कराने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से गुरुवार को मिलने का समय मांगा है।

शशिकला ने दावा किया है कि उनके पास 130 विधायकों का समर्थन है। तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं जिसमें 133 विधायक एआईएडीएमके के हैं। खबर है कि शशिकला गुट के विधायकों को होटल में रखा गया है। बाहर किसी दूसरे गुट से संपर्क न हो और प्रलोभन से उन्हें रोका जाए।

ये भी पढ़ें: AIADMK नेता मानते हैं कि जनमत पन्नीरसेल्वम के साथ, शशिकला की जनता में नहीं है पैठ

आपको बता दें की पन्नीरसेल्वम राज्यपाल को इस्तीफा सौंप चुके हैं। जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है। जबतक राज्यपाल किसी को मुख्यमंत्री की शपथ नहीं दिला देते हैं तब तक पन्नीरसेल्वम ही कार्यवाहक मुख्यमंत्री रहेंगे। पन्नीरसेल्वम ने बाद में आरोप लगाया था कि उन्हें इस्तीफा देने को मजबूर किया गया था और वह इस्तीफा वापस लेना चाहते हैं।

वहीं तमिलनाडु में बढ़ते राजनीतिक संकट के बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. वी. राव गुरुवार को दोपहर बाद चेन्नई जाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। राव के पास तमिलनाडु के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी है। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, 'राज्यपाल कल (गुरुवार) दोपहर बाद चेन्नई पहुंचेंगे।