logo-image

जानिये, पिछले 24 घंटों में शशिकला और पन्नीरसेल्वम में जारी उठापटक के बारे में

तमिलनाडु के राज्यपाल सी.विद्यासागर राव ने सोमवार को मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा मंजूर कर लिया।

Updated on: 08 Feb 2017, 08:29 AM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु की दिवंगत सीएम जयललिता के प्रति अपनी वफादारी और विश्वसनीयता के लिए विख्यात पन्नीरसेल्वम ने उनकी मृत्यु के बाद मुख्यमंत्री का पद संभाला। इसके बाद कई उठापटक और नाटकीय घटनाक्रमों के बाद उन्होंने रविवार को सत्ता की बागडोर जयललिता की करीबी रहीं वी के शशिकला दे दी।

शशिकला दावा कर रही थीं कि यह पन्नीरसेल्वम की इच्छा थी कि वह उनकी जगह पार्टी सुप्रीमो और सीएम की कुर्सी संभालें, लेकिन पन्नीरसेल्वम ने खुद इस मामले में अब तक सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा था।

ये भी पढ़ें: LIVE: पन्नीरसेल्वम की बगावत, कहा- अम्मा ने मुझे सीएम बनने को कहा था लेकिन, शशिकला ने को सीएम बनाने के लिये मुझसे जबरन इस्तीफा दिलाया गया

बता दें कि तमिलनाडु के राज्यपाल सी.विद्यासागर राव ने सोमवार को मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा मंजूर कर लिया। राव ने पन्नीरसेल्वम को लिखे पत्र में कहा, 'मैं आपका और आपके मंत्रिपरिषद का इस्तीफा स्वीकार करता हूं।

ये भी पढ़ें: शशिकला को तमिलनाडु का सीएम बनने से रोकने के लिये SC में दायर हुई जनहित याचिका

मैं आपसे और मौजूदा मंत्रिपरिषद से वैकिल्पक व्यवस्था बनने तक कामकाज संभालने का अनुरोध करता हूं।' पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के लिए रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

पन्नीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने वाली शशिकला के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गई कि वह CM न बनें।

गौरतलब है कि जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार शुरू से ही शशिकला को पार्टी की कमान और मुख्यमंत्री पद सौंपने के खिलाफ रही हैं। मंगलवार को दीपा जयकुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शशिकला के खिलाफ मोर्चा खोला।

दीपा ने आरोप लगाया कि 33 साल तक किसी के साथ रहना सीएम पद की योग्यता नहीं होती। दीपा ने आरोप लगाया कि जयललिता की मौत प्राकृतिक नहीं थी। दीपा ने कहा कि लोग शशिकला से डरते हैं, लेकिन उन्हें डर नहीं लगता। दीपा ने कहा, 'तमिलनाडु में अफरा-तफरी का माहौल है, लोग काफी ज्यादा चिंतित हैं।' दीपा जयकुमार ने एक बार फिर जयललिता की मृत्यु को लेकर सवाल खड़े किए।