logo-image

नीतीश कुमार ने शराबबंदी के समर्थन में ह्यूमन चेन बनाने के लिए किया सभी का धन्यवाद

इस मानव श्रृंखला में दो करोड़ से अधिक लोग 45 मिनट तक एक-दूसरे का हाथ थाम कर इसका हिस्सा बनेंगे। बिहार के लिए आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि मानव श्रृंखला करीब 11 हजार 292 किलोमीटर लंबी होगी।

Updated on: 21 Jan 2017, 03:15 PM

नई दिल्ली:

बिहार में नशामुक्ति के समर्थन में शनिवार को विश्व की सबसे बड़ी ह्यूमन चेन यानी मानव श्रृंखला बनेगी। इस मानव श्रृंखला में दो करोड़ से अधिक लोग 45 मिनट तक एक-दूसरे का हाथ थाम कर इसका हिस्सा बनेंगे। बिहार के लिए आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि मानव श्रृंखला करीब 11 हजार 292 किलोमीटर लंबी होगी।

ह्यूमन चेन दिन के 12:15 से एक बजे तक बनेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और शिक्षा मंत्री डॉ अशोक चौधरी पटना के गांधी मैदान में इसका हिस्सा लेंगे। इसके अलावा अलग अलग पार्टियों के लोग वहां पहुंचे हैं। राज्य की सभी प्रमुख पार्टियों यानी जेडीयू, राजद, कांग्रेस और बीजेपी के प्रतिनिधि भी इसमें शामिल होंगे।

इसकी रिकॉर्डिंग के लिए एक-एक ड्रोन के साथ वीडियोग्राफी दल को भेजा गया है।

और पढ़ें:बिहार सरकार ने कोर्ट को दिलाया भरोसा, यातायात की होगी बैकल्पिक व्यवस्था

नीतीश सरकार की शराबबंदी के समर्थन में प्रस्तावित मानव श्रृंखला बनाने से संबंधित मामले में बिहार सरकार ने कोर्ट को आश्वस्त किया है कि इसमें शामिल होने के लिये किसी पर दबाव नहीं डाला जाएगा और यातायात की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी।