logo-image

ओ पन्नीरसेल्वम का बयान, विधानसभा में साबित करूंगा बहुमत

मीडिया से बातचीत के दौरान ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह जयललिता की मौत की जांच कराएंगे।

Updated on: 09 Feb 2017, 02:22 PM

नई दिल्ली:

जयललिता की मौत के बाद पार्टी में टूट के आसार बढ़ गए हैं। राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मैं विधानसभा में बहुमत साबित करूंगा। साथ ही इस्तीफे को लेकर कहा कि अगर पार्टी कैडर मुझसे इस्तीफा वापस लेने को कहेगा तो मैं ऐसा ही करूंगा।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वह जयललिता की मौत की जांच कराएंगे। साथ ही जोड़ा कि अगर दीपा (जयललिता की भतीजी) मेरी मदद का प्रस्ताव रखेंगी तो मैं उनके इस प्रस्ताव को स्वीकार करूंगा।

पन्नीरसेलवम ने कहा कि पिछले कुछ समय में अम्मा के स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारियों पर सवाल उठाया गया है। इस मुद्दे की जांच कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।

बातचीत के दौरान पन्नीरसेल्वम ने कहा कि ऐसी एक भी घटना नहीं हुई, जब मैंने पार्टी को धोखा दिया हो। फिर चाहे मैं सत्ता में रहा हूं या विपक्ष में। उन्होंने कहा कि मैं तमिलनाडु के लोगों से मिलूंगा। हर शहर के हर शख्स को अपनी बात समझाऊंगा।

इसे भी पढ़ेंः AIADMK की राजनीतिक विरासत को लेकर पन्नीरसेल्वम और शशिकला के बीच संघर्ष

ओ पन्नीरसेल्वम की बगावत के बाद शशिकला ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है और उन्हें पार्टी के कोषाध्यक्ष के पद से हटा दिया है।

इसे भी पढ़ेंः शशिकला को सीएम की शपथ दिलाने से पहले राज्यपाल लेंगे क़ानूनी सलाह

मंगलवार देर शाम को तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम जयललिता के मेमोरियल पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे वहां पर वो काफी देर तक आंख बंद कर बैठे रहे। उन्होंने कहा कि मेरे पास कुछ बताने के लिये है, जिसे मैं लोगों को बताना चाहता हूं।

पन्नीरसेलेवम तकरीबन आधे घंटे तक ऐसे ही बैठे रहने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जयललिता की आत्मा ने मुझसे बात की। उन्होंने मुझे जनता को सच बताने को कहा। पन्नीरसेल्वम ने कहा कि शशिकला गुट मुझपर दबाव बना रहा है।

इसे भी पढ़ेंः शशिकला ने पन्नीरसेल्वम पर लगाया आरोप, कहा डीएमके के इशारों पर दे रहे हैं बयान

पन्नीरसेल्वम की इस बगावत के बागावत के बाद एआईएडीएमके के नेताओं की बैठक बुलाकर स्थिति की समीक्षा की। बैठक बाद शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को पार्टी के कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया और उनकी जगह राज्य सरकार में मंत्री डिंडीगुल श्रीनिवासन को कोष्ध्याक्ष नियुक्त कर दिया है।