logo-image

छात्रसंघ की अपील चलो जेएनयू को प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

जेएनयू छात्रसंघ मंगलवार को बड़ा प्रदर्शन करने वाला है जिसे चलो जेएनयू का नाम दिया गया है।

Updated on: 15 Nov 2016, 01:29 PM

New Delhi:

जेएनयू के छात्र नजीब की गुमशुदगी पर आंदोलन तेज़ होता जा रहा है। इस मसले पर जेएनयू छात्रसंघ मंगलवार को बड़ा प्रदर्शन करने वाला है जिसे 'चलो जेएनयू' का नाम दिया गया है। जेएनयू प्रशासन ने इसकी अनुमति देने से पहले ही इनकार कर दिया है लेकिन छात्रसंघ अपने फैसले पर अड़ा हुआ है। बता दें की नजीब की गुमशुदगी को एक महीने से भी ज्यादा हो चुके हैं लेकिन दिल्ली पुलिस के पास कोई सुराग नहीं है।

जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद की मां ने कहा था कि अगर दिल्ली पुलिस उसे नहीं खोज पा रही है तो इस केस को सीबीआई को सौंप दिया जाना चाहिए। पिछले दिनों आंदोलन के दौरान ही नजीब की मां और छोटी बहन को पुलिस हिरासत में ले लिया था।

यह भी पढ़ें: जेएनयू के लापता छात्र की मां ने कहा- 'मेरे बेटे को नहीं ढूंढ पा रही दिल्ली पुलिस तो CBI को केस सौंप दे'

इससे पहले दिल्ली के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार वर्मा ने केंद्रीय गृह मंत्री के निर्देश के बाद कहा था कि नजीब की तलाश के लिए एसआईटी का गठन किया गया। नजीब की कथित तौर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों के साथ कॉलेज परिसर में हाथापाई हुई थी जिसके बाद से वो गायब है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 7 नवंबर को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। केजरीवाल ने बताया कि राष्ट्रपति ने उन्हें आश्वासन दिया है कि विश्वविद्यालय के लापता छात्र के बारे में वह गृह मंत्रालय और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगेंगे।