logo-image

लखीमपुर में बोले अखिलेश,'बीजेपी वाले बस टीवी में रहना जानते हैं'

अलीगढ़ की रैली में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तंज कसे जाने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पलटवार किया है।

Updated on: 06 Feb 2017, 08:59 PM

highlights

  • सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पलटवार
  • अखिलेश यादव ने कहा यूपी में बीजेपी की आंधी नहीं, बीजेपी के खिलाफ आंधी चल रही है

New Delhi:

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को लखीमपुर खीरी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि देश के जिस राज्‍य में भी बीजेपी की सरकार है, सबकी हालत खराब है। बीजेपी वाले बस टीवी में रहना जानते हैं और समाजवादी हमेशा जमीनी काम करते हैं, काम करके ही जमीन पर उतरते हैं।

अलीगढ़ की रैली में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तंज कसे जाने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि 'उप्र में भाजपा के विरोध में लहर चल रही है, जबकि प्रधानमंत्री इस लहर को अपनी पार्टी के पक्ष में मान रहे हैं।'

सीतापुर के सिधौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद मोदीजी ने दो हजार रुपये मूल्य के जो नोट छपवाए हैं, उसे लोग चूरनवाला नोट कहते हैं।

पीएम मोदी ने कहा था कि 'अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में बीजेपी की आंधी में उड़ न जाएं इसलिए किसी को भी पकड़ लेते हैं। पीएम मोदी ने सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर तंज कसा था।'

और पढ़ें: मान गए मुलायम, सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

अखिलेश ने कहा कि सिधौली की जनता ने समाजवादियों को कभी निराश नहीं किया है। हमेशा उनकी पार्टी का सम्मान बढ़ाया है। इस बार भी चुनाव में सिधौली की जनता समाजवादी पार्टी को जीत दिलाएगी, क्योंकि सपा सरकार ने हर क्षेत्र में अच्छा काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी लगातार विकास का काम कर रही है। इस सरकार के काम पर जनता को भरोसा है। 108 और 102 एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंच रही हैं। 100 नंबर फोन करते ही पुलिस आपकी मदद के लिए घर तक पहुंच रही है।

और पढ़ें: अलीगढ़ रैली: मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर साधा निशाना, कहा 'बदलाव की आंधी से बचने के लिए किसी को भी पकड़ ले रहे हैं अखिलेश'

गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी जा रही है। आने वाले समय में एक करोड़ लोगों को एक हजार रुपये पेंशन के रूप में दिए जाएंगे। 

सपा और कांग्रेस के बीच हुए गठबंधन के तहत सपा जहां 403 सीटों वाले विधानसभा में 298 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं वहीं कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। सपा-कांग्रेस गठबंधन ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि बीजेपी ने अभी तक अपने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं घोषित किया है।

और पढ़ें: मायावती ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति का स्तर गिरा दिया