logo-image

VIDEO: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: मुख्यमंत्री हरीश रावत के 'बाहुबली वीडियो' पर कांग्रेस-बीजेपी में छिड़ा घमासान

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो बाहुबली फिल्म के एक सीन को लेकर बनाया गया है।

Updated on: 03 Feb 2017, 03:57 PM

नई दिल्ली:

2017 में जिन 5 राज्यो में चुनाव है उनमें एक राज्य उत्तराखंड भी है। इस राज्य के 70 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में बीजेपी पुरजोर कोशिस में है की सत्ता पाया जाए जबकि कांग्रेस हर हाल में एक बार पर चनाव जीत राज्य में सरकार बनाना चाहती है।

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां प्रचार-प्रसार करने का कोई कसर नहीं छोड़ रही। पार्टियों के बीच वीडियो वार भी देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों पंजाब से दो वीडियो सामने आए थे जिसमें राजनीतिक दल विपक्षियों पर वीडियों के जरिए हमला बोल रहे थे। अब एक वीडियो उत्तराखंड से सामने आया है।

और पढ़ें:उत्तराखंड कांग्रेस ने 24 बागियों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह वीडियो बाहुबली फिल्म के एक सीन को लेकर बनाया गया है। वीडियो में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को बाहुबली का अवतार दिखाया गया है, जो अपने कंधों पर उत्तराखंड को उठाकर चल रहे हैं।

इसमें हरीश रावत को राज्य के रक्षक के रूप में दिखाया गया है वहीं दूसरी ओर, विरोधी दल के नेताओं को काफी घबराया हुआ दिखाया है। विरोधी दल के जिन नेताओं को इस वीडियो में दिखाया गया है उसमें पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, विजय बहुगुणा जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं।

अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस वीडियो को किसने जारी किया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है,' यह कांग्रेस की तरफ से नहीं किया गया है।' वहीं बीजेपी ने हरीश रावत और कांग्रेस की आलोचना की है। इस वीडियो को अब तक 2 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 5 हजार से भी अधिक लोग इसे शेयर कर चुके हैं।

और पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव 2017: हरीश रावत के 9 संकल्प, हर माह 2500 रुपये और डाटा के साथ फ्री स्मार्टफोन देने का किया वादा

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्य मुकाबला है। दोनों ही दल उत्तराखंड की जनता का विश्वास जीतने की कवायद में जुटे हुए हैं। हालांकि दोनों ही पार्टियों के लिए अपने ही दल के बागी मुसीबत बनते दिखाई दे रहे हैं।

बीजेपी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों के खिलाफ मैदान में बागी बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दलों के प्रदेश अध्यक्षों के खिलाफ बागियों ने दावा ठोंक रखा है। चाहे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख किशोर उपाध्याय हों या फिर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट हों, दोनों ही नेताओं के मुकाबले में पार्टी के बागी नेता ही मुकाबले में उतरे हैं। उत्तराखंड में 15 फरवरी को मतदान है।